करिश्मा कपूर शादी: पति ने कहा ‘लालची है पैसों के लिए की शादी’, पत्नी ने कहा हनीमून पर बेच दिया

90 के दशक में हिंदी सिनेमा जगत पर अपने अभिनय और अपनी खूबसूरती के साथ राज करने वाली करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की निजी जिंदगी हमेशा ही विवादों से घिरी रही है। करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapur) से साल 2003 में शादी की थी। शादी के बाद करिश्मा कपूर दो बच्चों की मां बनीं। शादी (Karishma Kapoor And Sanjay Kapur Divorce) में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन यह शादी चलती रही।

Karishma Kapoor And Sanjay Kapur

11 साल में टूट गया संजय-करिश्मा का रिश्ता

यह बात सभी जानते हैं कि करिश्मा और संजय की शादी के कुछ समय बाद ही दोनों में मनमुटाव की खबरें सामने आने लगी थी। धीरे-धीरे यह रिश्ता बिगड़ता गया और शादी के 11 साल बाद करिश्मा ने संजय से तलाक की अर्जी कोर्ट ने दाखिल कर दी, लेकिन उनके लिए यह सब भी इतना आसान नहीं रहा।

Karishma Kapoor And Sanjay Kapur

करिश्मा पर संजय ने लगाये थे कई गंभीर आरोप

संजय कपूर ने करिश्मा कपूर पर आरोप लगाए कि करिश्मा ने उनसे सिर्फ पैसों के लिए शादी की थी। ऐसे में संजय कपूर का यह बयान उन दिनों खासा सुर्खियों में रहा था। दरअसल तलाक के बाद करिश्मा कपूर इस बात का खुलासा किया था कि संजय उन्हें खर्च के लिए पैसे नहीं देते थे, जिसके बाद संजय कपूर ने यह दावा किया कि करिश्मा ने उनसे सिर्फ पैसों के शादी की थी।

Karishma Kapoor And Sanjay Kapur

इतना ही नहीं संजय कपूर ने अपने इस बयान के साथ यह भी कहा कि करिश्मा कपूर बेहद लालची हैं और उन्होंने शादी भी सिर्फ पैसों के लिए ही की थी। संजय और करिश्मा के बीच की लड़ाई अब खबरों के गलियारों में सुर्ख़ियों का केंद्र बनने लगी थी। वही दोनों के बीच की यह लड़ाई तलाक के साथ-साथ अब बच्चों की कस्टडी को लेकर भी शुरू हो गई थी। ऐसे में दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे थे।

Karishma Kapoor And Sanjay Kapur

करिश्मा ने संजय पर लगाया बेचने का आरोप

इसके अलावा करिश्मा ने संजय कपूर पर यह भी आरोप लगाए थे कि वह उनके साथ मारपीट करते थे। इतना ही नहीं करिश्मा कपूर ने संजय पर यह भी गंभीर आरोप लगाया था कि उन्होंने हनीमून पर उन्हें बेचने की कोशिश की थी, हालांकि इन सभी आरोपों प्रत्यारोपों के बीच फाइनली तलाक हो गया। तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी करिश्मा को ही मिली।

Karishma Kapoor And Sanjay Kapur

इस दौरान संजय कपूर के वकील ने बच्चों की कस्टडी और उनके घर को लेकर इस बात का खुलासा किया था कि करिश्मा को खार इलाके में संजय कपूर का घर दिया गया है। करिश्मा के दोनों बच्चों का खर्च संजय ही उठाते हैं। वही तलाक के बाद जहां संजय कपूर ने दूसरी शादी कर ली तो करिश्मा कपूर सिंगल रहकर अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रही है।