सैफ अली खान की इस प्रॉपर्टी पर नही है करीना के दोनों बच्चों का हक, जानिए वजह

बॉलीवुड में ‘नवाब खान’ से मशहूर सैफ अली खान(Saif Ali Khan) एक शाही खानदान से ताल्लुक रखते हैं। वही उनका परिवार इंडस्ट्री के सबसे अमीर परिवारों में से एक है। ऐसे में सैफ अली खान के पास खूब सारी प्रॉपर्टीज है जिनमे हरियाणा के दो पटौदी महल और भोपाल का एक महान संपत्ति भी शामिल है।

Saif ali khan with his kids

हालांकि इन सम्पत्ति से जुड़ी जो खबर लोगों के सामने आई है उसे सुन हर कोई हैरान है। जी हां, दरअसल खबरों की माने तो सैफ की ये प्रॉपर्टी उनके चारों बच्चों यानी कि तैमूर अली खान(Taimur Ali Khan), जहांगीर अली खान(Jahangir Ali Khan), सारा अली खान(Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान(Ibrahim Ali Khan) में से किसी को भी नही मिलने वाली है।

भारत सरकार के तहत आती है पटौदियों कि संपत्ति :-

Pataudi palace

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटौदी हाउस से जुड़ी ये सारी संपत्तियां भारत सरकार के विवादास्पद शत्रु विवाद अधिनियम के तहत(Pataudi’s properties come under indian government) आती है। जिसका मतलब है कि कोई भी उन संपत्ति का उत्तराधिकारी होने का दावा नही कर सकता है जो कि भारत सरकार के दायरे में आती है। इसके बावजूद अगर कोई व्यक्ति शत्रु विवाद अधिनियम का विरोध करना चाहता है तो ऐसे में उन्हें हाईकोर्ट जाना पड़ेगा।

वसीयत बनाने से किया था इंकार :-

Saif ali khan and mansoor ali khan

रिपोर्ट्स की माने तो, सैफुल्ला खान के परदादा हमीदुल्ला खान ब्रिटिश शासन के तहत एक नवाब थे और उन्होंने कभी भी अपनी संपत्ति के लिए कोई वसीयत नहीं बनाई क्योंकि उन्हें ऐसा लगता था कि ये सारी संपत्ति परिवार में विवाद का कारण बन सकती है। इसलिए उन्होंने ये निर्णय लिया और किसी भी तरह की वसीयत बनाने से साफ इंकार कर दिया। मालूम हो कि सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान एक फेमस क्रिकेटर थे और उनके पूर्वज पटौदी रियासत के नवाब।

जल्द ही ऋतिक रोशन के साथ नजर आएंगे सैफ अली खान :-

Saif ali khan

बात करें सैफ अली खान के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की तो वह जल्द ही
फ़िल्म ‘विक्रम बेताल’ में नजर आने वाले है जिसकी शूटिंग फिलहाल लखनऊ में शुरू हो चुकी है। बतादें कि इस फ़िल्म में नवाब खान के साथ ऋतिक रोशन(Hrithik roshan and saif ali khan movie) में मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं।

Saif ali khan

हालांकि ऋतिक(Hrithik Roshan) इस फ़िल्म के लिए अपने हिस्से की शूटिंग को पूरा कर चुके हैं। उन्होंने अबु धाबी में एक्शन सीन की शूटिंग की है। वहीं दूसरी ओर सैफ अली खान ने फिल्म के निर्माताओं के साथ लखनऊ में फिल्म के दूसरे शूट शेड्यूल का काम शुरू कर दिया है।