14 की उम्र में ही किसी अपनों ने आमिर खान की बेटी की इज्जत का किया तार-तार, बताया कैसा था अनुभव

बॉलीवुड में आमिर खान (Aamir Khan) को एक बेहद उम्दा हीरो माना जाता है। आमिर जिस भी फिल्मो में होते हैं उसके बॉक्सऑफिस पर हिट होने की गारंटी तो पक्की ही है और शायद यही वजह है कि लोग उन्हें मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जानते हैं। वैसे जितनी सुलझी हुई आमिर खान की प्रॉफेशनल लाइफ है उतनी ही दिक्कतें उनकी पर्सनल लाइफ में है। ये तो आप जानते हैं कि आमिर खान की एक बेटी है जिनका नाम इरा खान (Ira Khan) है। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि महज 14 साल की उम्र में वह यौन उत्पीड़न (Ira Khan faced sexual harrasment at the age of 14) का शिकार हो गई थीं।

Ira khan and aamir khan

कई डॉक्टर्स से इरा करा चुकीं हैं अपना इलाज :-

मालूम हो कि आमिर खान सोशल मीडिया से जितना दूर रहना पसन्द करते हैं, उनकी बेटी इरा उतना ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं और उन्हें अक्सर डिप्रेशन के बारे में पोस्ट करते हुए देखा जाता है। ऐसे में आपको बतादें कि इरा खान लंबे समय से गहरे डिप्रेशन में थीं, जिसके लिए उन्होंने कई डॉक्टर्स से अपना इलाज भी करवाया है।

अपने डिप्रेशन से जुड़े वीडियो में इरा खान ने बताया है, “वह खुद को डिप्रेशन से निकालने के लिए बहुत बिजी रखती थी। वह एक के बाद एक चीज करती रहती थी। उनके पास खुद के लिए बिल्कुल भी समय नहीं बचता था। लेकिन जब उनके माता-पिता को उनके अवसाद के बारे में पता चला तो उन्होंने बहुत उलट सलाह दी। इरा के माता-पिता ने उन्हें बताया कि उन्हें ज्यादा बिजी नहीं रहना चाहिए। उनके पेरेंट्स के अनुसार उन्हें खुद को समय देना बेहद जरूरी है। उनका मानना था कि उन्हें धीरे-धीरे काम करना चाहिए और एक के बाद एक काम करने से बचना चाहिए।

Ira khan

14 साल की उम्र में हुई थीं यौन उत्पीड़न की शिकार :-

इरा खान ने आगे बताया, “मुझे नहीं लगता कि मैं अब बहुत ज्यादा नेगेटिव या दुखी हूँ। मैं धीरे-धीरे चीजों को समझकर उनसे बाहर आ रही हूँ। आपको बतादें कि इससे पहले भी इरा ने अपने बचपन में हुए हादसे को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था। उस वीडियो में उन्होंने बताया था कि, ‘जब मैं केवल 14 साल की थी तब मेरे एक पहचान के ही व्यक्ति ने यौन उत्पीड़न किया था। उस वक्त मैं नही जानती थी कि मेरे साथ क्या हो रहा है। ये वो व्यक्ति ही जानता था कि वह मेरे साथ क्या कर रहा है।

Ira khan

पेरेंट्स ने की थी मदद :-

आमिर खान की लाडली ने आगे बताया कि उन्हें वो सारी बातें समझने में 1 साल लग गया था। फिर जैसे ही उन्हें ये सारी बातें समझ में आई, उन्होंने अपने पेरेंट्स को ई-मेल किया और इसके बाद उनके पेरेंट्स ने उन्हें इस सिचुएशन से बाहर निकलने में मदद की। इरा ने बताया कि अब उन्हें इन सभी बातों का उतना बुरा नही लगता क्योंकि अब वह इससे बाहर आ चुकी है। हां, लेकिन कभी-कभी उन्हें खुद पर बेहद ज्यादा गुस्सा आता है कि उन्होंने अपने साथ ऐसा कुछ होने क्यों दिया। वह क्यों कुछ समझ नही पाई थीं।