Munawar Faruqui बनें Lock Upp के Winner, दर्द से भरी जिंदगी की जर्नी से इस तरह छुआ फैंस का दिल

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के कंट्रोवर्शियल शो लॉकअप का ग्रैंड फिनालेpp Grand Finale) फाइनल हो चुका है और 10 हफ्ते बाद शो का नंबर वन कैदी मिल गया है। कंगना रनौत ने लॉकअप के पहले विजेता के नाम की घोषणा करते हुए मुनव्वर फारूकी को लॉकअप (Munawar Faruqui Won Lock Upp Show) शो की चमचमाती ट्रॉफी दी। साथ ही प्राइस मनी के तौर पर 20 लाख  रुपए और एक मारुति एर्टिगा कार सहित इटली की विदेशी सैर का मौका (Lock Upp Winner Prize Money) भी दिया है।

Munawar Faruqui

मुनव्वर फारूकी बनें लॉकअप के पहले विजेता

लॉकअप के तीन फाइनलिस्ट की बात करें तो बता दे इस लिस्ट में मुनव्वर फारूकी के साथ-साथ पायल रोहतगी (Payal Rohtagi) और अंजलि अरोड़ा (Anjali Arora) का नाम भी शामिल है। हालांकि सबसे ज्यादा वोट हासिल कर मुनव्वर फारूकी शो के पहले विजेता बन गए हैं। शो के छह फाइनलिस्ट के लिस्ट में शामिल अजमा फल्लाह और शिवम शर्मा को पहले ही जेलर करण कुंद्रा (Karan Kundra) ने लिस्ट से बाहर करते हुए फिनाले की स्टेज से दूर कर दिया था।

Munawar Faruqui

दमदार रहीं मुनव्वर फारूकी की लॉकअप जर्नी

लॉकअप के नंबर वन कैदी बने मुनव्वर फारूकी की पूरी जार्नी (Munawar Faruqui Life Journey) की करें तो बता दे 72 दिन तक चले इस शो में उन्होंने काफी स्ट्रांग पर्सनैलिटी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कभी लोगों को हंसाया तो कभी रुलाया। साथ ही सायशा (Shaysha Shinde) और अंजलि के साथ लव एंगल की केमिस्ट्री (Munawar Faruqui And Anjali Arora Love Story) का डोज भी डाला। दर्शकों ने मुनव्वर फारूकी की 72 दिन की जर्नी को काफी एंजॉय किया और यही वजह है कि वह शो के पहले विजेता बने।

Munawar Faruqui

खासा विवादों में रही है मुनव्वर फारूकी की निजी जिंदगी

मुनव्वर फारुकी एक स्टैंड अप कॉमेडियन है, जिसकी झलक उनकी इस जर्नी में भी नजर आई। साथ ही मुनव्वर फारुकी की शायरी भी लॉकअप से लोगों के दिलों दिमाग पर छाती दिखाई दी। लॉकअप में बंद मुनव्वर फारूकी ने अपनी जर्नी के दौरान अपनी जिंदगी के कई उतार-चढ़ाव का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने साल 2021 में जब वह जॉब कर रहे थे, लेकिन उन पर हिंदू देवी देवताओं, भगवान राम-सीता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कंट्रोवर्शियल कमेंट करने का आरोप लगा था। इस मामले में उन्हें अरेस्ट भी किया गया था और एक महीने जेल में भी रहे थे। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ALTBalaji (@altbalaji)

हिंदू देवी-देवताओं पर बयान दे जा चुके हैं जेल

मुनव्वर फारुकी मुंबई में कॉमेडी शो को लेकर खासा चर्चाओं में रहते हैं, लेकिन एक बार उन्होंने अपने कॉमेडी शो में हिंदू देवी देवताओं को लेकर आपत्तिजनक कमेंट किया, जिसके बाद वह जेल भी गए। हिंदू देवी देवताओं को लेकर उन्हें कई विवादों का सामना भी करना पड़ा है। बता दें मुनव्वर फारुकी हिंदू देवी देवताओं के साथ-साथ गोधरा कांड तक के मुद्दे पर मजाक कर चुके हैं और विवादों में रह चुके हैं।

Munawar Faruqui

कंगना को भी मुनव्वर ले चुके हैं आड़े हाथ

मुनव्वर फारूकी ने अपने बेबाक रवैया में कंगना को भी नहीं छोड़ा था। मुनव्वर ने साल 2021 में कंगना के नेपोटिज्म वाले बयान पर उन पर ही निशाना साधते हुए सिलसिलेवार कई ट्वीट किए थे। अपने ट्वीट में उन्होंने कंगना के नेपोटिज्म के खिलाफ लिखा- कंगना नेपोटिज्म के खिलाफ है, लेकिन खुद की बहन को ही मैनेजर रखा है… तो वहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा- कंगना के डायरेक्शन में बनी मूवी में लीड में कौन सा न्यूकमर था? Oops कंगना ही लीड में थी।

शादीशुदा है मुनव्वर फारूकी

शो में मौजूद मुनव्वर फारूकी की शादी शुदा होने के बावजूद अंजलि अरोड़ा के साथ लव एंगल दिखाने का भी आरोप लगा। इसके साथ ही यह भी खुलासा हुआ कि मुनव्वर फारुकी सिर्फ शादीशुदा ही नहीं, बल्कि उनका एक बेटा भी है। हालांकि बाद में मुनव्वर फारूखी ने खुद इस बात का खुलासा करते हुए अपनी जिंदगी के इस पड़ाव के उतार-चढ़ाव का भी खुलासा किया।