ये होता है जज्बा! नहीं हैं दोनों हाथ, फिर भी कुल्हाड़ी से लकड़ियां काट करता है गुजारा

कहते हैं ना कि अगर इंसान में जीने का जज्बा हो तो उसके लिए कोई भी परेशानी उसके जीवन की रुकावट नहीं बनती। आज के दौर में जहां लोग छोटी-छोटी बातों से हार कर जिंदगी को खत्म करने के फैसले लेते नजर आते हैं। ऐसे लोगों के लिए यह शख्स एक मोटिवेशन (Viral Motivational Video) है, जो अपनी जिंदगी के उतार-चढ़ाव में जीने का जज्बा रखते हुए अपना जीवन जी रहा हैं। इस शख्स के दोनों हाथ नहीं है, लेकिन फिर भी यह शख्स कुल्हाड़ी से लकड़ी काट कर अपना गुजर-बसर करते हैं।

Viral Motivational Video

इस शख्स का जज्बा है मिसाल

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स का जज्बा देख लोग उसे सलाम कर रहे हैं। दरअसल वीडियो में एक शख्स कुल्हाड़ी से लकड़ी काट रहा है। ऐसे में जो हैरान करने वाली बात है। वह यह है कि उस शख्स के दोनों हाथ नहीं है, लेकिन इसके बावजूद वह लकड़ी काट रहा है और खुशी और सुकून के साथ लोगों को मोटिवेट कर रहा है।

इस मोटिवेशनल वीडियो को ट्विटर पर @Johnprompliano ने अपनी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- अगर चाहो तो रास्ता मिल ही जाता है। विपरीत परिस्थितियों के बावजूद इस काम को करने के लिए इस व्यक्ति को सैल्यूट…

जीवन जीने के जज्बे को सलाम

जैसे ही सोशल मीडिया पर यह वीडियो शेयर हुआ यह तेजी से वायरल होने लगा। अब तक इस वीडियो पर सैकड़ों लोगों ने कमेंट और लाइक के जरिए इस शख्स के जज्बे को सलाम किया है। इस कड़ी में इस वीडियो को मशहूर अभिनेता आर माधवन ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर रिट्वीट कर शेयर किया और शख्स के जज्बे को सलाम किया।

Viral Motivational Video

26 सेकंड के वीडियो में यह शख्स बर्फीले इलाके में आग जलाने के लिए दोनों हाथ ना होने के बावजूद लकड़ियां काट रहा है। दरअसल यह शख्स गर्दन के बीच में अपनी कुल्हाड़ी को फंसाता है और फिर कुल्हाड़ी को तेजी से लकड़ी पर मारता है, जिससे उसके दो टुकड़े हो जाते हैं। काम और अपने जीवन के प्रति इस शख्स के इस जज्बे की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है।