नए अंदाज में आ रही भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति वैन, लूक देखकर हो जाएंगे दीवाने

new maruti omni: भारत की सबसे बड़ी गाड़ी निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आने वाले  सितंबर महीने में नई जनरेशन इको गाड़ी लांच करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के 11 वर्ष बाद इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी को पूरी तरह बदले हुए मॉडल में लॉन्च करने वाली है। फाइनेंसियल ईयर 2022 में मारुति सुजुकी को इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली 10 गाड़ियों की सूची में शामिल है। नए मॉडल में लॉन्च होने वाली इस गाड़ी की बिक्री में जबरदस्त बढ़ोतरी होने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अतिरिक्त मारुति सुजुकी इस कार का निर्यात भी शुरू कर सकती है।

whatsapp-group

new maruti omni

बता दें कि पिछले फाइनेंसियल ईयर में मारुति सुजुकी कंपनी ने 1000 से भी कम ईको वैन का इंपोर्ट किया था। हालांकि कंपनी ने निर्यात की पॉलिसी में बदलाव किया है और कंपनी ने निर्यात दुगना कर दिया है। इसके साथ ही देश की सबसे ज्यादा गाड़ी निर्यात वाली कंपनी मारुति सुजूकी बन गई है। विदेशी बाजार में इस कार को लोकप्रिय बनाने के लिए कंपनी ने नई जनरेशन ईको के साथ पावर स्टीयरिंग दी है। इस कार को 2010 में पहली बार लांच किया गया था। लॉन्च के 2 साल के अंदर ही इसकी एक लाख यूनिट कंपनी ने बेच दी थी। 2018 में इस गाड़ी की 5 लाख यूनिट बिक्री का रिकॉर्ड कंपनी ने बना लिया था।
new maruti omni
21 मार्च 2022 को जब वित्तीय वर्ष की समाप्ति हुई तब कंपनी ने घरेलू बाजार में ईको की 9500 यूनिट बेच दी। बताते चलें कि मार्केट में इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी की इको वैन का कोई टक्कर नहीं है जिसके चलते इसकी बिक्री जबरदस्त होती है। इसके साथ ही कंपनी बहुत जल्द पांच गेट वाली जिम्नी ऑफ-रोडर भी पेश करने वाली है जो शानदार लुक और बेहतरीन अंदाज में पेश किया जाएगा। इसके अतिरिक्त कंपनी का ध्यान सीएनजी वेरिएंट की ओर है। कंपनी वर्तमान काल के सीएनजी वेरिएंट बस कर सकती है जिसमें विटारा ब्रिजा का नाम सबसे आगे शामिल है।