Best Air Purifiers: बढ़ते Air Pollution से सांस लेने में हो रही परेशानी? घर में लगाएं ये सस्ते प्यूरीफायर

Best Air Purifiers: दिल्ली और दिल्ली एनसीआर से सटे कई राज्यों में इस समय प्रदूषित हवा (Air Pollution In Delhi) ने लोगों के लिए सांस लेना भी मुश्किल कर दिया है। तेजी से खराब होती इस हवा के कारण आज लोग सांस लेने को भी मुहाल हो गए हैं। ऐसे में अगर आप भी सांस लेने की इस परेशानी को झेल रहे हैं, तो आइए हम आपको एक ऐसे एयर प्यूरीफायर (Air Purifiers) के बारे में बताते हैं, जिसे आप महज 10,000 रुपए खर्च कर अपने घर ले जा सकते हैं और चैन से साफ हवा ले सकते हैं।

whatsapp-group

कहां मिलेगा सबसे अच्छा एयर प्यूरीफायर्स

बता दे यह एयर प्यूरीफायर आपको ई-कॉमर्स प्लेटफार्म अमेजॉन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर मिल जाएगा। इन दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियों की ओर से आपको कई एयर प्यूरीफायर्स के ऑप्शन मिल रहे हैं, जिनके जरिए आप इस प्रदूषित हवा को शुद्ध कर चैन की सांस ले सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए आपको बड़ा बजट खर्च करने की भी जरूरत नहीं है। आप महज 10 हजार रुपए खर्च कर शुद्ध हवा में सांस ले सकते हैं।

Voltas VAP26

Voltas VAP26

ऑनलाइन मार्केट में उपलब्ध इस एयर प्यूरीफायर को भी आप 10 हजार रुपये से भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं। खास बात ये है कि इस प्यूरीफायर का इस्तेमाल 230 स्कॉयर फीट एरिया केकवर कमरे में किया जा सकता है। वोल्टास कंपनी के इस एयर प्यूरीफायर में आपको UV फिल्टर भी मिलेंगे, जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। बता दे आप इस प्यूरीफायर को ऑनलाइन Flipkart से खरीद सकते हैं।

whatsapp

Mi Air Purifier 3

Mi Air Purifier 3

कम बजट में एयर प्यूरीफायर की खोज कर रहे हैं, तो आप इस ऑप्शन को भी देख सकते हैं। Mi कंपनी के इस प्यूरीफायर की वैल्यू भी आपके बजट में हैं। बता दे इसमें आपको HEPA फिल्टर, वॉयस कंट्रोल और स्मार्ट ऐप कनेक्टिविटी का फीचर ऑप्शन आपकों दिया गया बै। एमआई के इस एयर प्यूरीफायर को आप 9,970 रुपये में खरीद शुद्ध हवा में सांस ले सकते हैं। बता दे इस प्यूरीफायर का इस्तेमाल 484 स्कॉयर फीट एरिया में किया जा सकता है।

Philips AC1215/20 Air purifier

Philips AC1215/20 Air purifier

इसके अलावा अच्छे और सस्ते एयर प्यूरीफायर में आप फिलिप्स का ये ऑप्शन भी देख सकते हैं। इसे आप ऐमेजॉन से खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। इसके जरिये एक स्टैंडर्ड रूम की हवा को शुद्ध किया जा सकता है। इसमें यह 12 मिनट का समय लेती है। इसके जरिये 99.97% हवा को शुद्ध किया जा सकता है।

Honeywell Air Purifier i5

Honeywell Air Purifier i5

इसके अलावा मार्केट में 7 हजार के बजट में भी एयर प्यूरीफायर मौजूद है। बता दे ऐमेजॉन पर इस प्यूरीफायर प्रोडक्ट को अच्छी खासी रेटिंग मिली है। साथ ही इसमें 3D एयर फ्लो डिजाइन दिया गया है। बता दे ऐमेजॉन से आप इस प्रोडक्ट को 6,915 रुपये में खरीद सकते हैं।

Kent Aura Air Purifier

 

Kent Aura Air Purifier

अगर आप इससे भी सस्ता ऑप्शन देख रहे है, तो बेहद कम बजट में आप केंट के इस एयर प्यूरीफायर को खरीद सकते हैं। बता दे इस प्यूरीफायर में आपको HEPA फिल्टर भी मिल रहा है, जिसका इस्तेमाल 290 स्कॉयर फीट एरिया को कवर करने में किया जा सकता है। बता दे यह प्यूरीफायर ऐमेजॉन पर 6,599 रुपये में और फ्लिपकार्ट पर 6,999 रुपये में मिल रहा है।