Ultraviolette F77: देश को मिली पहली ड्यूल चैनल ABS बाइक, 100 की स्पीड मे लगेगा फटाक सा ब्रेक; जाने कीमत

बेंगलुरु बेस्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल्स निर्माता कंपनी अल्ट्रावॉयलेट आटोमोटिव ने इसी महीने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक F77 को लॉन्च कर दिया है। लॉन्च के साथ ही बिक्री के लिए ऑटो सेक्टर में लॉन्च हुई यह भारत की पहली परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है। इसके साथ ही इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इस ई-मोटरसाइकिल बॉश की डुअल-चैनल ABS से लैस है, जो की स्पीड को तुरंत कंट्रोल करने में मदद करती है। इस सेफ्टी सिस्टम के साथ इंडियन ऑटो सेक्टर में लॉन्च हुई यह पहली इलेक्ट्रिक बाइक है।

whatsapp-group

Ultraviolette F77

Ultraviolette F77 बाइक की फीचर्स

इस बाइक में आपको कई जबरदस्त फीचर्स भी मिल रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बाइक में आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन और राइट एनालिटिक्स, रियल टाइम लोकेशन, बैटरी स्टैटिक्स के साथ क्रैश डिटेक्शन जैसे दमदार फीचर भी मिल रहे हैं। साथ ही इस बाइक में आपको 5 इंच का टीएफटी डिस्पले भी मिलेगा। इसके साथ ही इस अल्ट्रावॉयलेट बाइक में एक यूएसडी फ्रंट फोर्क बाइक के दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक के साथ एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बेस्ड हैं, जो बैटरी पैक को एल्यूमीनियम केस में रखता है।

Ultraviolette F77 बाईक आपको काफी जबरदस्त परफॉर्मेंस देती है। वहीं बात Ultraviolette F77 बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम के करें तो बता दे कि ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बेहद पावरफुल होने के साथ-साथ सुरक्षित भी है। दरअसल देश में पहली बार किसी बाइक में दिया गया Bosch मोटरसाइकिल ABS 10 बेस फीचर इस सबसे अलग बनाता है। इस फीचर को खास तौर पर F77 के लिए डिजाइन किया गया है और यह रियर-व्हील लिफ्ट-अप मिटिगेशन फंक्शन को भी इंटीग्रेटेड करता है। इसकी खासियत ये है कि यह फीचर के रोलओवर के जोखिम को कम करते हुए रियर व्हील को जमीन पर रखने में मदद करता है और स्पीड को तुरंत कंट्रोल करता है।

whatsapp

Ultraviolette F77

क्या है Ultraviolette F77 बाइक की टॉप स्पीड

अल्ट्रावायलेट की इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77  की अपने सेगमेंट में किसी से कोई टक्कर नहीं है। इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 38.8 bhp की पावर और 95 Nm के पीक टॉर्क के साथ PMS डायरेक्ट ड्राइव मोटर पैक दिया गया है। ऐसे में बात इसकी टॉप स्पीड की करें तो बता दे कि यह 147 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। मालूम हो कि Ultraviolette F77 बाइक में तीन राइडिंग मोड हैं- जिसमें ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक शामिल हैं।

Ultraviolette F77 की कीमत क्या है?

बात F77 की कीमत की करें तो बता दे कि इसके दो मॉडल लॉन्च किए गए है, जिनमें पहला दो बैटरी ऑप्शन के साथ उतारा गया है, जिसमें पहली 7.1 kWh और दूसरी 10.3 kWh की बैटरी है। इसके दोनों मॉडल में 206 किमी की रेंज और 307 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इस ई-बाइक F77 की कीमतें 3.8 लाख रुपए से (ओरिजनल) शुरू होती हैं, जो Recon वेरिएंट के लिए 4.55 लाख रुपए तक जाती हैं।