अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थी गोविंदा की भांजी, पति ने प्रेग्नेंटकर दिया था छोड़; अब ऐसे बिता रही ज़िंदगी

Govinda Niece Soumya Seth: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ‘हीरो नंबर वन’ (Hero No 1) का खिताब जीतने वाले गोविंदा ने अपने अभिनय से लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया है। गोविंदा की लोकप्रियता को किसी पैमाने पर मापना गलत होगा। एक दौर में तो गोविंदा (Govinda) को ही फिल्मों का हिट गारंटी कार्ड भी कहा जाता था। गोविंदा ने अपनी एक्टिंग से ही अपनी सफलता का परचम लहराया था और इसी के साथ उन्होंने अपने परिवार के दूसरे लोगों के लिए भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के दरवाजे खोल दिए थे। इस लिस्ट में कृष्णा अभिषेक, आरती सिंह के साथ-साथ उनकी भांजी का नाम भी शामिल है। इनमें से एक भांजी (Govinda Niece) तो ऐसी है जिसने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में डब्यू के साथ धमाल मचा दिया था, लेकिन एक दिन अचानक वह इंडस्ट्री से गायब हो गई।

whatsapp-group

Soumya Seth

कौन है गोविंदा की भांजी सौम्या सेठ

गोविंदा की इस भांजी का नाम सौम्या सेठ (Soumya Seth) है, जिन्होंने इंडस्ट्री में अपने पहले ही सीरियल से हर घर में अपनी पहचान बना ली थी। इस दौरान सौम्या सेठ नव्या नाम के सीरियल में नव्या का किरदार निभाती नजर आई थी। नव्या सीरियल में उनकी सादगी और भोलेपन से उन्होंने हर घर में काफी प्यार बटौरा था। इतनी लोकप्रियता हासिल करने के बाद भी अचानक सौम्या सेठ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूर हो गई यह बात उनके फैंस को काफी परेशान करती थी।

Soumya Seth

whatsapp

दरअसल इस सीरियल को मिली लोकप्रियता के बाद सौम्या सेठ को बहुत प्यार मिला, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने शादी करने और सेटल होने का फैसला किया। अचानक से शादी करने के फैसले ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल कर रख दिया। सौम्या ने साल 2011-2012 के बीच नव्या सीरियल से हर घर में पहचान बनाई थी। इस दौरान उनकी जोड़ी शहीर शेख के साथ नजर आई और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में छा गई।

कई टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं सौम्या सेठ

नव्या के अलावा सौम्या सेठ ने दिल की नजर से खूबसूरत, चक्रवर्ती अशोक सम्राट जैसे कई सुपरहिट सीरियल में काम किया। इसके बाद उन्होंने साल 2017 में एक एनआरआई से शादी कर ली। ये एनआरआई यूके बेस्ट फिल्म मेकर अरुण कपूर है। हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई और शादी के 2 साल बाद साल 2019 में ही सौम्या ने अरुण से तलाक ले लिया। सौम्या ने जब अरुण से तलाक लिया उस समय वह प्रेग्नेंट थी, लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने अकेले रहने और अकेले ही अपने बच्चे की परवरिश करने का फैसला किया।

Soumya Seth

घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी है सौम्या सेठ

सौम्या ने तलाक के बाद अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में यह बताया था कि वह घरेलू हिंसा का शिकार हुई थी और यही वजह थी कि उन्होंने अरुण से अलग होने का फैसला किया था और उनसे अलग होने के बाद उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई थी, क्योंकि अब उनकी जिंदगी में उनके बेटे की एंट्री हो गई थी। कुछ साल पहले सौम्या से अपने-अपने प्रेगनेंसी पीरियड को लेकर खुलकर बात की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि प्रेगनेंसी के दौरान उन्हें खुद को मारने के ख्याल आते थे। वह डिप्रेशन में चली गई थी, लेकिन जैसे-तैसे इस दौरान उन्होंने खुद को संभाला और अपने बच्चे के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखा।

Soumya Seth

सौम्या सेठ ने बताया कि उनके इस मुश्किल सफर में उनके परिवार वालों ने उनका बहुत साथ दिया है। परिवार वालों के साथ की वजह से ही वह खुद को एक बार फिर खड़ा कर पाई थी। आज वह अपने बेटे के साथ काफी खुशहाल जीवन जी रही हैं।