पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम से बनेगा आपके बच्चे का भविष्य, हर महीने में मिलेंगे 2500 रुपए

अगर आप अपने बच्चों के आने वाले दिन यानी भविष्य (Post Office Best Scheme For Kids Feature) को लेकर सोच रहे हैं, तो आपको हम एक ऐसे स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहद फायदेमंद (Post Office Best Scheme) साबित हो सकता है। आप अपने बच्चों के लिए पैसे सेविंग (Post Office Saving Scheme) करके उस पर प्रॉफिट कमाना चाहते हैं तो आपको एमआईएस अकाउंट पोस्ट ऑफिस (Post Office MIS Scheme) में खुलवा लेना चाहिए। यह ऐसी योजना है जिसमें एक बार पैसा इन्वेस्ट (Post Office Money Investment) हो जाता है तो हर महीने आपको ब्याज भी दिया जाएगा। लोगों के लिए यह स्कीम फुल पैसा वसूल की तरह है।

Post Office MIS Scheme

क्या है Post Office MIS स्कीम

बता दें कि आप जॉइंट या सिंगल खाते के रूप में भी यह अकाउंट खुलवा सकते हैं। अगर आप इस खाते में साढ़े तीन लाख रुपए डिपाजिट करते हैं तो मौजूदा ब्याज दर के हिसाब से प्रत्येक महीने आपको 1925 रुपए मिलेंगे। अगर आप 2 लाख रुपए डिपाजिट करते हैं तो मौजूदा ब्याज दर के हिसाब से प्रत्येक महीने आपको 1100 रुपए मिलेंगे। पांच वर्ष में आपका टोटल ब्याज 66 हजार रुपए हो जाएगा और मूलधन भी रिटर्न मिलेगा। अगर आपका बच्चा विद्यालय में पढ़ रहा है तो आपके लिए योजना बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

Post Office MIS Scheme

बता दें कि आप देश के किसी भी हिस्से में पोस्ट ऑफिस में अपना अकाउंट खुलवा सकते हैं। कम से कम 1000 रूपए अपने खाते में मेंटेन करना है। अपने खाते में अधिकतम 4 लाख 50 हजार रुपए डिपाजिट कर सकते हैं। इस स्कीम के तहत आपको ब्याज 6.6 प्रतिशत के हिसाब से मिलेगा। किसी के भी नाम से अपना खाता खुलवा सकते हैं। बच्चे के नाम से खाता खुलवाना है तो उसकी कम से कम उम्र 10 वर्ष होनी चाहिए। 5 साल इस स्कीम की मैच्योरिटी होती है इसके बाद आप अपनी मर्जी के हिसाब से बंद कर सकते हैं।