कमाई के मामले में अपने पति शाहरुख खान को टक्कर देती हैं गौरी खान, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले एक्टर शाहरुख खान(Actor Shahrukh Khan) को आज कौन नही जानता। अपने दमदार अभिनय से शाहरुख खान ने हर किसी के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। वह हर मामले में टॉप पर हैं। फिर चाहे वो कमाई हो या फिर पॉपुलैरिटी।

Shahrukh khan and gauri khan

हालांकि शाहरुख की पत्नी गौरी खान(Shahrukh Khan’s wife Gauri Khan) भी इस मामले में अपने पति शाहरुख से कम नही है। वह करोड़ों रुपयों की मालकिन(Gauri Khan Income) हैं। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपना बिज़नेस खड़ा किया है जिससे वह हर साल करोड़ों रुपयों की मोटी कमाई करती हैं।

पेशे से हैं इंटीरियर डिज़ाइनर :-

Gauri Khan

आपको बतादें कि गौरी खान पेशे से एक बेहतरीन इंटीरियर डिज़ाइनर हैं और उन्होंने कई बड़े-बड़े हस्तियों के घरों को डिज़ाइन किया है जिनमे मुकेश अंबानी, रोबेर्टो कैवल्ली और राल्फ लॉरेन जैसे नाम शामिल है। इसके अलावा उन्होंने कई बड़े सितारों के घरों और पेंटहाउस को भी डिज़ाइन किया है और इस लिस्ट में सिद्धार्थ मल्होत्रा, करण जौहर और जैकलीन फर्नांडिज समेत कई सितारों के नाम शामिल हैं। इतना ही नही गौरी अपनी मेहनत के बदौलत फॉर्च्यून मैगजीन में 50 मोस्ट पावरफुल वीमेन की लिस्ट में अपनी जगह भी बना चुकी हैं।

प्रोडक्शन हाउस की मालकिन हैं गौरी :-

Gauri khan

मालूम हो कि इंटीरियर डिज़ाइनर होने के साथ-साथ गौरी खान एक फ़िल्म प्रोड्यूसर भी हैं। उन्होंने साल 2002 में शाहरुख खान के साथ मिलकर ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट'(Gauri Khan owns Red chillies entertainment production house) प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की थी जिसके बैनर तले सबसे पहली फ़िल्म थी फराह खान द्वारा निर्देशित ‘मैं हूँ ना’ जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इसके अलावा गौरी ‘ओम शांति ओम’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘बदला’, ‘रईस’ और ‘डियर जिंदगी’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं।

1600 करोड़ की मालकिन हैं गौरी खान :-

Gauri khan and shahrukh khan

एक तरफ जहां शाहरुख खान की नेट वर्थ 5100 करोड़ है तो वही दूसरी ओर गौरी खान कुल 1600 करोड़ रुपयों की मालकिन हैं और उनके पास प्रोडक्शन हाउस के अलावा मुंबई में एक लग्जरी शॉप भी है, जिसकी कीमत लगभग 150 करोड़ है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादें कि साल 1991 में गौरी और शाहरुख खान ने एक दूसरे से शादी की थी जिसके बाद फिलहाल उनके तीन बच्चे हैं जो कि सुहाना खान, आर्यन खान और अबराम खान है।