जेठलाल हैं BCA तो बबीता जी ने ली है इंगलिश मास्टर डिग्री, जानिए कितने पढ़े-लिखे है TMKOC कलाकार

TMKOC Stars Education Special Story: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो बीते 15 सालों से लोगों के फेवरेट शो की लिस्ट में शुमार है। यही वजह है कि 15 सालों से यह सीरियल टीआरपी की टॉप-10 लिस्ट में ही बना रहता है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर आने वाले हर किरदार ने हर घर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, जिसके चलते लोग उन्हें टीवी सीरियल के साथ-साथ निजी जिंदगी में भी फॉलो करना पसंद करते हैं। ऐसे में क्या आप जानते हैं कि आपके फेवरेट बापूजी से लेकर जेठालाल, तारक मेहता से लेकर बबीता जी कितनी पढ़ी लिखी है। अगर नहीं तो आइए हम आपको आपके फेवरेट स्टार्स की क्वालिफिकेशन के बारे में बताते हैं।

whatsapp-group

मेहता साहब उर्फ शैलेश लोढ़ा

तारक मेहता शो में बतौर मेहता साहब नजर आने वाले शैलेश लोढ़ा आज भी हर घर में मेहता साहब के नाम से ही जाने पहचाने जाते हैं। शैलेश लोढ़ा को फॉलो करने वाले लगभग सभी लोग जानते हैं कि वह एक बेहतरीन लेखक है। बता दें कि असल जिंदगी में उन्होंने बीएससी की पढ़ाई की है. इसके अलावा शैलेश लोढ़ा ने मार्केटिंग में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया है।

whatsapp

बापूजी चंपकलाल उर्फ अमित भट्ट

तारक मेहता में अनपढ़ बापूजी चंपकलाल गड़ा का किरदार निभाने वाले बापूजी असल जिंदगी में बीकॉम की पढ़ाई कर चुके हैं। उन्होंने पढ़ाई के बाद अकाउंटेंड की नौकरी भी की थी, लेकिन अभिनय का शौक उन्हें इंडस्ट्री ले आया।

जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी

तारक मेहता में जेठालाल के किरदार में नजर आने वाले और अपने दमदार अभिनय से लाखों-करोड़ों लोगों को अपना मुरीद बनाने वाले दिलीप जोशी बीसीए की पढ़ाई कर चुके हैं। दिलीप जोशी ने कॉलेज के दौरान ही अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत की थी।

आत्माराम भिड़े उर्फ मंडार चंदवादकर

तारक मेहता में एक सख्त टीचर का किरदार निभाने वाले आत्माराम भिड़े असल जिंदगी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं। पढ़ाई के बाद उन्होंने दुबई में बतौर मैकेनिकल इंजीनियर 3 साल तक काम भी किया था, लेकिन अभिनय का शौक उन्हें एंटरटेटमेंट इंडस्ट्री ले आया।

माधवी उर्फ सोनालिका जोशी

आत्माराम भिड़े की पत्नी का किरदार निभाने वाली माधवी उर्फ सोनालिका जोशी असल जिंदगी में काफी पढ़ी लिखी है। उन्होंने एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन किया है. सोनालिका फैशन डिजाइनिंग हिस्ट्री और थिएटर में ग्रेजुएट की डिग्री ले चुकी है।

पोपटलाल उर्फ श्याम पाठक

सीरियल में वरिष्ठ पत्रकार के तौर पर नजर आने वाले पोपटलाल उर्फ श्याम पाठक बीकॉम की पढ़ाई कर चुके हैं। उनके अभिनय की ही देन है कि उनके किरदार को भूलना लोगों के लिए कभी भी मुमकिन नहीं होगा।

बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता

तारक मेहता में खूबसूरत मॉडल और पढ़ी-लिखी नजर आने वाली बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता असल जिंदगी में भी काफी पढ़ी लिखी है। उन्होंने इंग्लिश से मास्टर की डिग्री हासिल की है।

Tanuj Mahashabde

अय्यर उर्फ तनुज महाशब्दे

तारक मेहता में साइंटिस्ट अय्यर का किरदार निभाने वाले तनुज महाशब्दे मरीन कम्युनिकेशन में डिप्लोमा कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने साउंड रिकॉर्डिंग की डिग्री भी हासिल की है।