शादीशुदा और एक बच्चे की माँ से अनुपम खेर ने रचाई थी दूसरी शादी, सौतले बेटे के साथ है ऐसा रिश्ता

अनुपम खेर (Anupam Kher) का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतर अभिनेताओं में गिना जाता है। अनुपम खेर ने अब तक जितनी भी फिल्मों में काम किया उनमें से ज्यादातर फिल्में हिट (Anupam Kher Hit Films) साबित हुई। बात अनुपम खेर की निजी जिंदगी की करे तो बता दे अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण खेर की शादी (Anupam Kher And Kirron Kher Marriage) को 36 साल हो गए हैं। अनुपम और किरण (Anupam Kher And Kirron Love Story) ने साल 1985 में शादी की थी। दोनों के प्यार की झलक आज भी जब भी दोनों एक साथ नजर आते हैं, तो दिखाई पड़ती है।

Anupam Kher And Kirron kher

बेहद खूबसूरत है अनुपम-किरण की लव स्टोरी

अनुपम खेर और बीजेपी सांसद किरण खेर की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है। दरअसल यह दोनों के लिए ही दूसरी शादी है। दोनों की पहली शादी असफल साबित हुई, लेकिन जब दोनों की मुलाकात एक दूसरे से हुई तो दोनों ने बिना चुके एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला किया और एक-दूजे का दामन थाम जीवन सफर पर चल पड़े।

Anupam Kher And Kirron kher

चंडीगढ़ में हुई थी पहली मुलाकात

अनुपम खेर और किरण की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में उस दौरान हुई जब दोनों ही चंडीगढ़ थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे। इसके बाद 1980 में किरण चंडीगढ़ से मुंबई आ गई। यहां उनकी मुलाकात बिजनेसमैन गौतम बेरी से हुई, जिनसे उन्होंने शादी की। इसके बाद उनके घर में एक बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम सिकंदर रखा गया। वहीं दूसरी ओर अनुपम खेर ने मधुमालती नाम की एक लड़की से साल 1979 में ही शादी कर ली थी।

Anupam Kher And Kirron kher

दोनों की पहली शादी रही असफल

जहां अनुपम खेर की शादी असफल साबित हुई, तो वही किरण और गौतम की शादी में भी 4 साल बाद ही खटपट शुरू हो गई। किरण और अनुपम खेर दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में अलग-अलग स्तर पर परेशान और अकेलेपन से जूझ रहे थे। अनुपम और किरण की मुलाकात एक बार फिर कोलकाता में हुई। यहां दोनों नादिरा बब्बर के प्ले के लिए पहुंचे थे। इस मुलाकात के बाद अनुपम खेर ने किरण को प्रपोज कर दिया और इसके बाद शुरू हुआ दोनों की मुलाकात का सिलसिला साल 1985 में हुई दोनों की शादी के साथ अगले सफर पर चल पड़ा।

Anupam Kher And Kirron kher

इस अदांज में अनुपम खेर ने किया था प्रपोज

अनुपम खेर और किरण की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए थे। दोनों ने अपनी जिंदगी के इन्हीं उतार-चढ़ाव को पार करते हुए अपने सफर को सफल बनाया है। अनुपम खेर ने ही सबसे पहले अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए किरण को प्रपोज किया था। इस बात का खुलासा खुद किरण खेर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया- वह आए और मेरे दरवाजे पर दस्तक दी और कहा- मैं तुमसे बात करना चाहता हूं… फिर उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है। इसके बाद अचानक इतना बड़ा परिवर्तन हुआ कि मैंने तलाक ले लिया और उनसे शादी कर ली।

सिकंदर खेर

 

शादी के इतने सालों बाद अनुपम खेर, किरण खेर और उनका बेटा सिकंदर खेर बेहद खुशहाल परिवार की तरह जीते हैं। पूरा परिवार एक साथ एक घर में रहता है। अनुपम खेर भी अपनी पत्नी और बेटे संग बिताए अपने खास पलों की तस्वीरों को अक्सर अपनी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए साझा करते हैं।