शाहरूख खान कभी दिल्ली के दरियागंज में चलाते थे रेस्त्रां, इस तरह शुरु किया बॉलीवुड का सफर

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को भले ही आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का बादशाह (Bollywood Badshah) कहा जाता हो, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है। इस सफर में उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और दमदार अभिनय के दम पर यह मुकाम हासिल किया है। आज करोड़ों दिलों पर राज करने वाले शाहरुख खान एक समय में दिल्ली के दरियागंज में रेस्टोरेंट (When Shahrukh Khan Run Restaurant in Delhi) चलाते थे। शाहरुख खान की पहली कमाई महज ₹50 की (Shahrukh Khan First Salary) थी।

Shahrukh Khan

पहली कमाई से पूरा किया था अपना सपना

रेस्टोरेंट में काम करने के अलावा शाहरुख खान ने दिल्ली में पंकज उदास के कॉन्सर्ट से एक में भी बतौर गाइड काम किया है। शाहरुख खान को जब उनकी पहली ₹50 की कमाई मिली, तो वह इससे अपनी इच्छा पूरी करने के लिए आगरा की टिकट लेकर ताजमहल घूमने गए।

Shahrukh Khan

जब सड़कों पर भी गुजारी राते

शाहरुख खान आज भले ही आसमान की ऊंचाइयों को छू रहे हैो, लेकिन अक्सर वह अपने इंटरव्यू या चैट शो में जाते हैं तो वह अपने पुराने दिनों को याद करना नहीं भूलते। वह अक्सर अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताते हैं कि- एक वक्त वह भी था जब वह सड़क पर सोते थे। वह ओबेरॉय होटल के सामने उन दिनों सड़क पर सोया करते थे और सुबह उठते थे तो उन्हें लगता था कि वह होटल के अंदर है।

Shahrukh Khan

टेलिविजव से की थी शुरूआत

शाहरुख खान ने अपने अभिनय की शुरुआत टेलीविजन की दुनिया से की थी। इस दौरान वह टीवी के धारावाहिक सर्कस, दिल दरिया, फौजी आदि में नजर आए थे। टेलीविजन की दुनिया में कदम रखने के बाद शाहरुख खान के अभिनय की शुरुआत तो हो गई थी। लेकिन अभी फिल्मी करियर का चढ़ाव चढ़ना बाकी था। लंबी जर्नी और अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में फिल्म दीवाना से डेब्यू किया था।

Shahrukh Khan

मां के लिए आये थे फिल्मों में

हालांकि शाहरुख खान कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि वह कभी फिल्मों में नहीं आना चाहते थे, लेकिन मां के चलते उन्होंने फिल्मों का रुख किया था। उनका एक्टर बनने का सपना कभी नहीं था, क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके लुक्स कुछ खास नहीं है लेकिन जब उनकी मां का निधन हुआ तो यह हादसा उनकी जर्नी का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा। इसके बाद उन्होंने अपनी मां के सपने को पूरा करने के लिए एक्टिंग के सफर पर चलने का फैसला किया और धीरे-धीरे वह शाहरुख खान से बॉलीवुड इंडस्ट्री के बादशाह बन गए।