एलआईसी का यह धांसू स्कीम, 1300 रुपए इन्वेस्ट करने पर मिलेंगे एकमुश्त 63 लाख रुपए

मुश्किल के समय जो लोग काम आते हैं, लोग अक्सर उसी को याद रखते हैं। ऐसे में लोगों के लिए एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) में निवेश करना शानदार विकल्प हो सकता है, जिसके तहत वह अपनी और अपने फैमिली की सुरक्षा कायम (Family Feature Secure Policy) कर सकते हैं। हम आपको एक एलआईसी पॉलिसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसके अंदर आप एक छोटे से इन्वेस्टर के बड़ी धनराशि हासिल कर सकते हैं। बताते चलें कि आपको 1302 रूपए के छोटे इन्वेस्ट पर 63 लाख रुपए मिल सकते हैं। एलआईसी के इस पॉलिसी का नाम जीवन उमंग (Jeevan Umang Policy) है।

whatsapp-group

LIC Policy

बता दें कि इस एलआईसी पॉलिसी का लाभ 3 महीने के नवजात से लेकर 55 साल की उम्र तक का व्यक्ति लाभ प्राप्त कर सकता है। इस पॉलिसी की खासियत है कि अगर प्रीमियम खत्म होने के अंदर ही सारी इंस्टॉलमेंट जमा कर दी जाती है तो इंश्योरेंस कराने वाले व्यक्ति को कम से कम राशि दी जाती है। एलआईसी पॉलिसी का लाभ लेने के लिए आपको प्रत्येक महीने 1302 रुपए डिपॉजिट करने होंगे यानी एक साल में आपको 15624 रुपए डिपॉजिट करने होंगे।

LIC Jeevan Bima Policy

इसके बाद एलआईसी पॉलिसी को 30 वर्ष के लिए आप जमा करेंगे तो कुल राशि 4,68,720 हो जाएगा जब आपकी उम्र 31 वर्ष हो जाएगी तो आपको प्रत्येक महीने 40,000 रुपए रिटर्न मिलेंगे। इसी तरह से हम उत्सव वर्ष का हिसाब लगाते हैं तो इंश्योरेंस वाले व्यक्ति को इसका 70 फीसद लाभ मिलेगा, जिसके तहत 40000 रुपए की धनराशि 28 लाख रुपए बन जाएगी। इस बीमा में बीमा धारक को 100 वर्ष की सुरक्षा प्रदान की जाती है, व्यक्ति की आयु 101 वर्ष हो जाती है तो 62.65 लाख रुपए बन जाती है।