Electric Bike: 1 रुपये में 10km का माइलेज, जाने Gravton Quanta इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत और फीचर्स

Gravton Quanta Electric Bike: देशभर के तमाम हिस्सों में इन दिनों लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Bike) के प्रति खासा रुझान देखने को मिल रहा है। इस कड़ी में सभी वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी एक से बढ़कर एक व्हीकल लांच कर रही है। हाल ही में हैदराबाद स्थित स्टार्टअप ईवी ब्रांड Gravton Motors ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करते हुए अपनी दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक Gravton Quanta को लॉन्च (Gravton Quanta Electric Bike) कर दिया है। इस बाइक को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ 80 रुपए में 800 किलोमीटर की माइलेज देने में सक्षम है। ऐसे में लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों के बीच यह इलेक्ट्रिक बाइक किसी वरदान से कम नहीं है।

whatsapp-group

लॉन्च हुई Gravton Quanta इलेक्ट्रिक बाइक

अगर आप भी अच्छे इलेक्ट्रिक बाइक ऑप्शन को तलाश रहे हैं, तो आप इस बाइक (Gravton Quanta Electric Bike) का चयन कर सकते हैं। ये इलैक्ट्रिक बाइक डिजाइन के मामले में भी काफी जबरदस्त है। साथ ही माइलेज के मामले में भी ये अब तक लांच हुई सभी इलेक्ट्रिक बाइक में सबसे ज्यादा रेंज देने वाली बाइक है। क्या है Gravton Quanta इलेक्ट्रिक बाइक की खासियत, इसके फीचर और इसकी कीमत आइए हम आपको डिटेल में बताते हैं।

Gravton Quanta Electric Bike

Gravton Quanta Electric Bike के फीचर और इसकी कीमत क्या है?

हाल ही में हैदराबाद की स्टाटअप कंपनी Gravton Motors ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री करते हुए अपनी दमदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक Gravton Quanta को लॉन्च किया है। ये बाइक फीचर, माइलेज, लुक से लेकर कीमत तक के मामले में जबरदस्त है। बता दे कंपनी आपकों इस बाइक में स्वैपेबल बैटरी का ऑप्शन भी दे रही है, जो 320 किमी की रेंज ऑफर करने में सक्षम बताई जा रही है। इसके साथ ही इस बाइक की एक ओर खास बात ये है कि इसमें 3KW BLDC मोटर दी गई है। मालूम हो कि ये मोटर 170Nm पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा बताई जा रही है।

whatsapp

इसके साथ ही आपको इस बाइक में में 3 kWh डिटैचेबल बैटरी का ऑप्शन भी मिल रहा है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की रेंज देने में सक्षम बताया जा रहा है। बता दे कि इस बाइक में एक साथ दो बैटरी रखी जा सकती हैं और इन दोनों बैटरी ऑप्शन के साथ ये बाइक 320KM की रेंज देती है। इसके साथ ही आपको इसके इस ऑप्शन से ये भी फायदा होगा कि अगर इसकी पहली बैटरी के ख़त्म हो जाये तो आप इस तुरंत स्वैप कर सकते है।

Gravton Quanta Electric Bike

ये है Gravton Quanta Electric Bike के फीचर्स

  • टू-मोड चार्ज- Gravton Quanta Electric Bike में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी है, जिसके जरिए 90 मिनट में बैटरी को चार्ज किया जा सकता है। बता दे यह 1 किमी/मिनट की दर से चार्ज करती है। वहीं नॉर्मल मोड में 3 घंटे में बैटरी चार्ज की जा सकती है।
  • Gravton Quanta Electric Bike को लेकर कंपनी पांच साल की बैटरी वारंटी के साथ-साथ आपकों आसान रिप्लेसमेंट की सुविधा भी दे रही है।
  • स्मार्ट ऐप- इसके अलावा Gravton Quanta Electric Bike बाइक में स्मार्ट ऐप ऑप्शन भी है, जिसके जरिए रोडसाइड असिस्टेंस, मैपिंग सर्विस स्टेशन, रिमोट लॉक/अनलॉक और लाइट को चालू या बंद करने जैसी कई सुविधाएं आपको मिलती है।
  • मौजूदा समय में ये बाइक तीन कलर ऑप्शन- रेड, व्हाइट और ब्लैक के साथ आपकों मार्केट में मिल जायेगी।
  • बात इस बाइक की कीमत की करें तो बता दे कि Gravton मोटर्स कंपनी की वेबसाइट पर इसकी कीमत 1,15,000 रुपये दी गई है।