15 साल की उम्र में आर्यन खान बन गए थे पिता! खुद शाहरुख खान ने किया था खुलासा

पिछले साल 2 अक्टूबर को ड्रग्स केस में हुई गिरफ्तारी के बाद से ही सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) लगातार चर्चे में हैं। भले ही कड़ी मेहनत के बाद आर्यन को जमानत मिल चुकी हो। लेकिन वह अब भी लोगों के बीच सुर्खियों में बने हुए हैं। बतादें कि आर्यन की गिरफ्तारी से लेकर उनकी जमानत तक शाहरुख खान और उनका पूरा परिवार काफी टेंशन में था।

Aryan khan and shahrukh khan

इसी बीच आर्यन खान से जुड़ी कई अनदेखी तस्वीरें व वीडिओज़ भी लोगों के सामने आई थी। इन्ही में से एक वीडियो ऐसी थी जिसमे शाहरुख खान (Shahrukh khan video went viral) अपने बड़े बेटे आर्यन खान के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे थे।

Aryan khan and abram khan

अबराम को समझने लगे थे लोग आर्यन खान का बेटा :-

आपको बतादें कि शाहरुख खान के तीन बच्चे आर्यन खान (Aryan Khan), सुहाना खान (Suhana Khan) और अबराम खान (Abram Khan) हैं। साल 1997 में जन्मे आर्यन खान शाहरुख के सबसे बड़े बेटे हैं जो कि कुल 24 साल के हैं। साल 2000 में जन्मी सुहाना खान 21 साल की हैं और साल 2013 में सरोगेसी की मदद से जन्मे अबराम खान 9 साल के हैं।

Aryan khan, suhana khan and abram khan

मालूम हो कि क्योंकि आर्यन खान और अबराम खान दिखने में बिल्कुल एक जैसे लगते हैं और दोनों के बीच 15 साल की उम्र का फर्क है, इसलिए लोग अबराम को आर्यन खान (people thought that Abram is the son of Aryan Khan) का बेटा कहने लगे थे।

Aryan khan and abram khan

आर्यन खान पर पड़ा था इन बातों का बुरा असर :-

साल 2017 में हुए टेड टॉक्स के दौरान शाहरुख खान ने इस बारे में खुलकर बात की थी और बताया था कि कैसे इन बातों का असर आर्यन खान पर पड़ा था। शाहरुख ने कहा था, ‘चार साल पहले, मेरी पत्नी गौरी और मैंने तीसरा बच्चा करने का फैसला लिया। उस वक्त लोग ये दावा कर रहे थे कि अबराम मेरे बड़े बेटे आर्यन का बच्चा है जो कि उस वक्त महज 15 साल का था। जिस किसी ने भी यह अफवाह फैलाई उसने एक फेक वीड‍ियो बनाई जिसमें आर्यन यूरोप में नजर आ रहे हैं और ये दावा किया कि अबराम आर्यन के बेटे हैं।’

Aryan khan and abram khan

परिवारवाले हो गए थे अफवाह से परेशान :-

शाहरुख ने आगे इस टॉक शो में बताया कि इस तरह के अफवाह से उनपर और उनके परिवार पर बेहद बुरा असर पड़ा था। आर्यन खान इस खबर को पढ़कर दंग रह गए थे क्योंकि उस वक़्त वो केवल 15 साल के थे। किंग खान ने बताया, ‘अब मेरा बेटा आर्यन 19 साल का है और आज भी अगर कोई उसे हेलो बोलता है, तो वह तुरंत पलटकर कहता है की भाई मेरे पास तो यूरोप का ड्राइव‍िंग लाइसेंस भी नहीं है।’

Shahrukh khan with his family

वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादें कि शाहरुख खान और गौरी ने सरोगेसी के ज़रिए अपने तीसरे बेटे अबराम को जन्म दिया था। अबराम की डिलिवरी प्रीमैच्युर थी क्योंकि उनका जन्म 40वें हफ्ते के बजाय 34वें हफ्ते में ही हो गया था और जन्म के बाद वह कुछ समय के लिए अस्पताल में ही थे।