Arun Govil Family: रामायण के ‘राम’ अरुण गोविल की फैमिली है बेहद खूबसूरत, जाने क्या करते हैं उनके दोनों बच्चें

Arun Govil Family: रामानंद सागर द्वारा निर्देशित रामायण में भगवान श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल 63 साल के हो गए हैं। अरुण गोविल का जन्म 12 जनवरी 1958 को मेरठ में हुआ था। रामायण टीवी सीरियल से उन्होंने हर घर में अपने एक अलग पहचान बनाई है। उनके दमदार अभिनय की ही देन है कि जब उन्होंने 90 के दशक में रामायण सीरियल में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाया, तो उसके बाद आज भी लोग उन्हें सड़कों पर देखने के बाद उनके चरण स्पर्श करने और उनका आशीर्वाद लेने पहुंच जाते हैं।

whatsapp-group

Arun Govil Family

कौन है अरुण गोविल की पत्नी

टीवी पर प्रभु श्रीराम का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल अभिनय के पर्दे पर जितनी पापुलैरिटी बटोरते नजर आए, अपनी निजी जिंदगी में वह उतना ही सादा जीवन जीना पसंद करते हैं। अरुण गोविल ने उस दौर की मशहूर अदाकारा श्रीलेखा से शादी की थी। अरुण गोविल और श्रीलेखा के दो बच्चे हैं, उनके बेटे का नाम अमर गोविल है और उनकी बेटी का नाम सोनिका गोविल है।

Arun Govil Family

whatsapp

क्या करते है अरुण गोविल के बच्चे

अरुण गोविल के बेटे अमर गोविल की शादी हो चुकी है तो वहीं उनकी बेटी सोनिका गोविल अपनी पढ़ाई पूरी कर जॉब कर रही है। बता दे सोनिका साल 2016 से ही मुंबई में माइंड शेयर कंपनी में बतौर प्लैनिंग एग्जीक्यूटिव जॉब करती है। इससे पहले भी वह कई बड़ी कंपनियों में जॉब कर चुकी है। बता दे सोनिका गोविल ने वेस्टमिंस्टर यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। सोनिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। वह ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिए अपनी हर दिन की एक्टिविटी को साझा भी करती है।

Arun Govil Family

श्रीराम का किरदार निभा हर घर में बटौरी पॉपुलैरिटी

90 के दशक में टीवी सीरियल रामायण में श्रीराम का किरदार निभाकर अरुण गोविल ने काफी पॉपुलरिटी बटोरी है। टेलीविजन सीरियल के अलावा वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। अरुण गोविल ने एक बार अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि रामायण में श्रीराम का किरदार निभाने के बाद लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे थे। इतना ही नहीं लोग तो रामायण के शुरू होने पर टीवी शुरू करते और फूल चढ़ाते हुए अगरबत्ती-धूप लगाकर पूजा भी करते थे।

Arun Govil Family

लोगों की नजरों में आज भी अरुण गोविल की छवि प्रभु श्रीराम के अवतार में छाई हुई है। यही वजह है कि आज भी लोग अरुण गोविंद को देखते ही उनका चरण स्पर्श करने उनका आशीर्वाद लेने पहुंच जाते हैं। अरुण गोविल ने कई टीवी सीरियल्स के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन रामायण सीरियल से मिली पॉपुलरिटी ने उन्हें आसमान की बुलंदियों तक पहुंचा दिया था। रामायण से सिर्फ अरुण गोविल ने ही नहीं, बल्कि इसमें लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी में भी काफी पापुलैरिटी बटोरी थी।