आखिर क्यों करोड़ों के मालिक होने के बाद भी नाना पाटेकर जीते हैं सिंपल लाइफ, वजह जानकर आप रह जाएंगे दंग

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से हर किसी का दिल जीता है। साल 1978 में रिलीज हुई फ़िल्म ‘गमन’ से फ़िल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले नाना पाटेकर ने अबतक बॉलीवुड के कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और करोड़ों की कमाई की है।

Nana patekar

आपको बतादें कि आज के समय में नाना कुल 73 करोड़ रुपयों के मालिक (Nana Patekar net worth) हैं और अभी हाल ही में उन्होंने अपना 71वां (Nana celebrated his 71st birthday) जन्मदिन मनाया है। तो चलिए इस खास मौके पर आज हम आपको नाना पाटेकर की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं जो शायद ही कोई जानता होगा।

साधारण जिंदगी जीते हैं नाना पाटेकर :-

Nana patekar

अपने एक इंटरव्यू में नाना पाटेकर ने बताया था कि उन्होंने फिल्मों में कदम अपने शौक की वजह से नही बल्कि अपनी जरूरत के वजह से रखा था और इसी कारण आज वह अपनी जिंदगी बेहद साधारण तरीके से जीना पसंद करते हैं। बात करें एक्टर के प्रॉपर्टीज की तो उनके पास पुणे के नजदीक खड़कवासला में एक 25 एकड़ में फैला बेहतरीन फॉर्महाउस (Nana patekar total properties) है जहां वह अक्सर शहर की भीड़भाड़ से दूर सुकून भरे पलों को एन्जॉय करने जाते हैं।

Nana patekar

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि इस फार्महाउस के आसपास नाना पाटेकर धान, गेहूं और चने की खेती करते हैं। वही उनके इस फॉर्महाउस में 7 कमरों के अलावा एक बड़ा सा हॉल है जिसकी कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये है। खेती के अलावा नाना ने इस फार्महाउस के आसपास कई पौधे भी लगाए हैं और साथ ही बड़ी संख्या में गाय-भैंसे भी पाली हुई है।

घर के साथ-साथ कई महंगी गाड़ियों के हैं मालिक :-

Nana patekar

मालूम हो कि इस फार्महाउस के अलावा नाना पाटेकर के पास मुंबई के अंधेरी में उनका एक खुद का फ्लैट है जो कि 750 स्क्वेयर फीट में है और इसकी कीमत आज के समय में तकरीबन 7 करोड़ रुपए मानी जाती है। वही खबरों की माने तो नाना के पास घर और फार्महाउस के अलावा कई महंगी गाड़ियां (Nana Patekar cars collection) भी है जिसमे 81 लाख रुपए की ऑडी Q7 कार, 10 लाख की महिन्द्रा स्कॉर्पियो और 1.5 लाख की कीमत की रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 शामिल है।

अपनी पत्नी से अलग रहते हैं नाना पाटेकर :-

Nana patekar

बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि नाना पाटेकर एक बेहतर अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन स्केच आर्टिस्ट भी हैं और उन्होंने अपने स्केच के जरिये बड़े-बड़े केसेज में मुंबई पुलिस की मदद की है। वही फिल्मों में आने से पहले वह एक वक्त में सड़क पर जेब्रा क्रॉसिंग पेंट किया करते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि शादीशुदा होने के बावजूद भी नाना पाटेकर अपनी पत्नी नीलकांति से अलग रहते हैं।

ये थी फिल्मों में आने की असली वजह :-

Nana patekar

वही अपने एक इंटरव्यू में नाना पाटेकर ने फ़िल्म इंडस्ट्री में आने की वजह बताते हुए एक बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था- मैं स्मिता पाटिल की वजह से फिल्मों में आया था। वे मुझे पुणे के दिनों से जानती थीं। मैंने उन्हें मना किया था लेकिन वे मुझे रवि चोपड़ा के पास ले गई थीं। इस फिल्म का नाम आज की आवाज था, जिसमें मेरा नेगेटिव रेपिस्ट का किरदार था।’