गोवा के बाद अब पूर्वोतर का ये राज्य भी हुआ कोरोना से पूरी तरह मुक्त

देश में अभी कोरोना वायरस से जुड़े हुए मामले की रोज बढ़ोतरी ही होती जा रही है।हर दिन ये आकडा तेजी से बढ़ते जा रहा है परंतु कुछ राहत देने वाले भी खबरें कल से आने लगी है।कल गोवा के कोरोना मुक्त होने की खबर सामने आई थी वही आज एक फिर से दूसरी बड़ी राहत की खबर आई है कि पश्चिमोत्तर राज्य मणिपुर भी अब   पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है।आज मणिपुर के मुख्यमंत्री एन वीरेंद्र सिंह ने बताया कि अब मणिपुर में कोरोना वायरस से जुड़े कोई भी मामला नहीं है।

मणिपुर दूसरा कोरोना मुक्त राज्य

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन वीरेंद्र सिंह ने आज ट्विटर के जरिए ट्वीट करके बताया कि मुझे बेहद खुशी हो रही है यह बताते हुए कि अब मेरे राज्य मणिपुर में कोरोना वायरस से जुड़ा कोई भी मामला नहीं है।हमारा राज्य मणिपुर अब कोरोना से बिल्कुल ही मुक्त राज्य बन गया है।

मणिपुर में कोरोना के 2 मरीज सामने आए थे जो अब पूरी तरह से ठीक हो गए हैं अब दोनों का टेस्ट नेगेटिव आ गया है। ऐसे में अब मणिपुर में कोई भी कोरोना वायरस से  जुड़ा कोई मामला नहीं रहा है।

गोवा पहला कोरोना मुक्त राज्य

इस तरह से देश मे मणिपुर कोरोना मुक्त हो जाने पर यह देश का दूसरा कोरोना मुक्त राज्य बन गया है इसके पहले गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने राज्य को कोरोना मुक्त घोषित किया था।गोवा में कुल 7 कोरोना के मामले थे जिनमें से छह विदेशी थे।इन सभी को अब पूरी तरह से ठीक कर गोवा कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया है परंतु 3 मई तक एतिहात रूप से लॉक डाउन पालन करने का भी निर्देश दिया गया है।

बता दें कि देश में अभी कोरोना वायरस के मामले में काफी तेजी आ रही है।आज सुबह तक देश में कुल 17265 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं इनमें से 543 लोगों की मौत भी हो चुकी है परंतु बड़ी उपलब्धि यह है कि अब तक लगभग ढाई हजार लोग कोरोना वायरस से ठीक भी कर लिए गए हैं।