आखिर क्या थी वो वजह, जिसके कारण शाहरुख खान ने उठाया था सलमान खान पर हाथ

हमारे बॉलीवुड में अक्सर सितारें अपने आपसी झगड़ों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। वही इंडस्ट्री में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और सलमान खान (Salman Khan) दो ऐसे स्टार्स हैं, जिनकी हर गतिविधियों पर लोगों की नजरें टिकी हुई रहती हैं। हाल ही में जब शाहरुख के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी हुई थी, तब सलमान खान वो पहले शख्स थे, जो शाहरुख खान के घर पहुंचे थे। वही शाहरुख खान ने भी अपने एक इंटरव्यू में ये कहा था कि अगर कभी भी उनके या उनके परिवार पर कोई मुसीबत आई, तो सलमान वो पहले शख्स होंगे जो कि उनकी मदद के लिए आगे आएंगे।

एक दूसरे से बात करना पसंद नही करते थे शाहरुख-सलमान :-

Shahrukh khan and salman khan

यूं तो शाहरुख और सलमान की दोस्ती बेहद गहरी है, लेकिन इनके जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब सालों तक दोनों एक दूसरे से बात करना पसंद नही (Shahrukh Khan and Salman khan fight) करते थे। जी हां, दरअसल ये पूरा मामला साल 2008 का है जब कटरीना के जन्मदिन के दौरान शाहरुख और सलमान खान के बीच तीखी झड़प हो गई थी।

Shahrukh khan and salman khan

इतना ही नही खबरों की माने तो दोनों ने शराब के नशे में एक दूसरे पर हाथ भी उठा दिया था और सालों तक एक दूसरे से बात नही की थी। लेकिन फिर साल 2013 में बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में दोनों का झगड़ा खत्म हुआ और दोनों वापस एक दूसरे के दोस्त बन गए। हालांकि दोनों के बीच हुई झगड़े की असली वजह अबतक लोगों के सामने नही आ पाई है।

शो के दौरान बताई थी असली वजह :-

Shahrukh khan and salman khan

वही साल 2016 में एक अवार्ड शो के दौरान सलमान और शाहरुख ने अपने इस झगड़े के बारे में सबके सामने स्टेज पर बताया था। शाहरुख खान ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में वो किस्सा शेयर करते हुए कहा था, ‘आज तक किसी को नहीं मालूम कि सलमान और मेरा झगड़ा हुआ क्यों था? हमारा झगड़ा बहुत ही छोटी सी बात पर हुआ था और वो बात थी कि हम दोनों में से ज्यादा खुश कौन है?’

Shahrukh khan and salman khan

शाहरुख ने आगे कहा था, ‘मैंने सलमान से कहा था जब मैं काम करके घर जाता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है क्योंकि घर पर मेरी बीवी है जो मेरा इंतजार करती है और मेरी एक लाडली बेटी है, जो मेरे आने का वेट कर रही होती है और मेरे आते ही वो मेरी गोद में आकर बैठ जाती है। जिसपर सलमान खान ने मुझसे कहा था कि वो मुझसे ज्यादा खुश है क्योंकि जब वह घर जाता है तो उसे पत्नी को देखने की जरूरत नहीं होती है क्योंकि कई सारी प्यारी लड़कियां है जो उनके पास आकर उनकी गोद में बैठ जाती हैं, जिससे उन्हें खुशी मिलती है।’

Shahrukh khan and salman khan

किंग खान की इन बातों के बाद सलमान खान ने आगे बताया, ‘दरअसल शाहरुख मुझे शादी करने के लिए मना रहा था और इस छोटी सी वजह से हम दोनों में झगड़ा हो गया था।’ आपको बतादें कि इस बात को खत्म करते ही शाहरुख और सलमान स्टेज पर मस्ती करते हुए एक-दूसरे से अपने जैकेट भी बदलते हैं। वही कपड़े बदलने के बाद शाहरुख सलमान खान से कहते हैं, ‘मैंने वजन कम किया और तूने बढ़ा लिया है, वाकई में बड़ी चर्बी चढ़ गई है तुझको’।

जल्द आएंगे बड़े पर्दे पर नजर :-

Shahrukh khan and salman khan

वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादें कि अब शाहरुख-सलमान के बीच सारे मतभेद खत्म हो चुके हैं और अब दोनों बेहद अच्छे दोस्त हैं। इसके अलावा बात करें अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की तो जहां एक तरफ शाहरुख अपनी फिल्म ‘पठान’ के साथ जल्द पर्दे पर नजर आने वाले हैं तो वही सलमान खान भी अपनी फिल्म ‘टाइगर 3’ के साथ पर्दे पर धमाल मचाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।