फ़िल्म बाहुबली की शूटिंग के दौरान कंगाल हो गए थे एक्टर प्रभास, फिर इस फ़िल्म ने बचाई थी नईया

आप सभी को एस.एस.राजामौली (S.S Rajamouli) की फ़िल्म ‘बाहुबली’ तो याद ही होगी जिसने दुनिया भर में करोड़ों रुपयों की कमाई की थी। वही इस फ़िल्म में बाहुबली का मुख्य किरदार निभाने के बाद एक्टर ‘प्रभास’ (Prabhas) की पॉपुलैरिटी भी दोगुना बढ़ गई जिसके परिणाम स्वरूप आज उनकी गिनती सुपरस्टार्स की लिस्ट में होती है। तेलुगु फ़िल्म से अपने करियर की शुरुवात करने वाले प्रभास अब बॉलीवुड के भी हीरो बन चुके हैं और अभी हाल ही में उन्होंने अपना 42वां बर्थडे (Prabhas celebrated his 42th birthday) मनाया है। तो चलिए इस खास मौके पर आज हम आपको एक्टर की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Prabhas

बॉलीवुड के फिल्मों में भी आ चुके हैं नजर :-

बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि प्रभास का असली नाम ‘वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी’ है और वह मूल रूप से तेलुगु फिल्मों के हीरो हैं। हालांकि वह बॉलीवुड में भी काम कर चुके हैं। सबसे पहले उन्हें फ़िल्म ‘एक्शन जेक्सन’ में देखा गया था जिसमे उन्होंने डांस के गुरुदेव कहे जाने वाले प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था। फिर इसके बाद वह श्रद्धा कपूर के साथ फ़िल्म ‘साहो’ में नजर आये थे।

Prabhas

फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं प्रभास :-

 

बतादें कि साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री में प्रभास (Prabhas wax statue in madame tussade) पहले ऐसे हीरो हैं जिनकी वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगी है। यहां उन्हें लोग बाहुबली के रूप में देख सकते हैं। बात करें एक्टर के परिवार की तो प्रभास एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं। एक तरफ जहां उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं तो वहीं उनके चाचा कृष्णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रह चुके हैं।

Prabhas

बॉलीवुड फिल्मों के शौकीन हैं प्रभास :-

आपकी जानकारी के लिए बतादें कि प्रभास कभी भी एक एक्टर नही बनना चाहते थे। वह अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते हैं मगर ऐसा हो नही पाया। हालांकि इस बात का खुलासा किसी और ने नही बल्कि खुद प्रभास ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। इसके अलावा साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं और उन्होंने ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘3 ईडियट्स’ 20 बार देखी है। यही नही वह हिंदी फिल्म डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के भी फैन हैं।

Prabhas

फ़िल्म बाहुबली ने बदली किस्मत :-

वही बात करें प्रभास की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म ‘बाहुबली’ की तो बेहद कम लोग ये जानते होंगे कि इस फ़िल्म के कारण प्रभास ने चार सालों तक कोई दूसरी फ़िल्म साइन नही की थी जिसके वजह से वह कंगाली के स्तिथि पर पहुंच गए थे। इतना ही नही अपने किरदार के लिए उन्होंने अपना 30 किलों वजन भी बढ़ाया था।

Prabhas

मगर वो कहते हैं ना कि मेहनत करने वालों के साथ कभी कुछ बुरा नही होता। कुछ ऐसा ही हुआ था प्रभास के साथ। जी हां, जब उनकी फिल्म बाहुबली पर्दे पर रिलीज हुई तब ना सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी इस फ़िल्म ने करोड़ों रुपये की कमाई की थी।