कोरोना इमरजेंसी के बीच एक बुरी खबर इस देश के सबसे सीनियर डॉक्टर हुआ किडनैप

आज पूरा विश्व कोरोना के प्रकोप से त्राहि-त्राहि कर रहा है। दुनिया के लगभग 196 देशों में कोरोना ने अपना दस्तक दे दिया है।

ऐसे तो कोरोना वायरस ज्यादातर यूरोप और एशिया के देशों में ही फैला है परंतु अब धीरे-धीरे यह अफ्रीकी देशों में भी फैलता जा रहा है।

एक ऐसा ही मामला हैती में सामने आया है फिलहाल तो अभी हैती में 8 मामले सामने आए हैं परंतु हैप्पी में एक मेडिकल इमरजेंसी लागू किया है। इसके पीछे कारण यह है कि 8 मामले शामिल आने के बाद ही देश के सबसे बड़े हॉस्पिटल के डायरेक्टर को ही किडनैप कर लिया गया है।

हैती में शनिवार को कोरोना वायरस के मरीज सामने आए। अस्पताल ने इन मरीजों को एडमिट करने से मना कर दिया।अस्पताल प्रशासन की तरफ से बताया गया कि अस्पताल के डायरेक्टर को ही किसी ने किडनैप कर लिया है।

किडनैप डाइरेक्टर देश के सीनियर डॉक्टरों में से एक हैं। जिनका नाम जेरी बिटर है। जेरी बिटर के किडनैप हो जाने पर देश के सारे अस्पताल हड़ताल पर चले गए और सारा काम भी ठप कर दिया गया है।

अस्पताल के इस तरह से ठप हो जाने और सारे वर्करों को काम छोड़ देने से सरकार सकते में आ गई है। वहां की सरकार और मीडिया ने देश के डॉक्टर को सकुशल लौटने की अपील की है।ताकि देश में कोरोना मरीजों को बचाया जा सके। पुलिस ने बताया कि पिछले महीने उसे इस तरह की 15 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी है।