बॉलीवुड की इन सितारो के असली नाम शायद ही जानते होगे आप

बॉलीवुड की दुनिया बहुत ही चकाचौंध से भरी हुई है। बॉलीवुड के कई सितारे जिन्होंने बॉलीवुड में आकर अपना नाम बदल लिया और इस बदले हुए नाम से ही आज पूरे बॉलीवुड पर छा गए।आज बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में आपको बताऊंगा जिन्होंने अपना असली नाम बदलकर दूसरे नाम से बॉलीवुड में अपना पहचान बना लिए। आइए जानते हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन आज बॉलीवुड के सबसे बड़े कलाकारों में से एक हैं। यह बॉलीवुड में आने से पहले इनका नाम इंकलाब श्रीवास्तव था।ऐसे तो बॉलीवुड में इनको बिग बी और अमित जी भी कहते हैं।

सलमान खान

सलमान खान भी आज बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेताओं में से हैं। इनका असली नाम अब्दुल रशीद खान है परंतु बॉलीवुड में इनको भाई जान और सलमान खान के नाम से भी जानते हैं।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार जो कि काफी हरफनमौला और फिट कलाकारों में से बॉलीवुड में अपना नाम बना लिया है इनका भी असली नाम पहले कुछ और था। इनका असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है।इन्होंने भी इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम बदलकर अक्षय कुमार रख लिया और इसी नाम से वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली

अजय देवगन

बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले अजय देवगन का भी असली नाम विशाल वीरू देवगन है। बॉलीवुड में आकर इन्होंने अपना नाम अजय देवगन रख लिया और आज बॉलीवुड के सफलतम अभिनेताओं में से एक हैं।

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री प्रीति जिंटा काफी असली नाम बॉलीवुड में आने से पहले कुछ और था। प्रीति जिंटा का असली नाम प्रीतम सिंह था। इन्होंने बॉलीवुड मे आकर अपना नाम बदलकर प्रीति जिंटा रख लिया।

सैफ अली खान

सैफ अली खान आज बॉलीवुड के अच्छे बड़े कलाकारों में से एक हैं। उनका भी असली नाम बॉलीवुड में आने से पहले कुछ और था। इनका असली नाम साजिद अली खान था। जिन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम सैफ अली खान रखा।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम जो कि अपनी पर्सनलटी और वर्कआउट से बॉलीवुड में अपना एक अलग छवि बना चुके हैं उनका भी असली नाम पहले फरहान अब्राहम था।

दिलीप कुमार

बॉलीवुड जगत के चमकते हुए सितारे दिलीप कुमार को आज कौन नहीं जानता।वह बीते जमाने के सुपरहिट अभिनेताओं में से एक थे। इन्होंने भी अपना नाम बॉलीवुड में आकर बदल लिया था। उनका असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था जिसे बदलकर उन्होंने दिलीप कुमार रखा और इसी नाम से वह बॉलीवुड में अपना एक बड़ा मुकाम हासिल किया।

मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के बीते जमाने में एक मशहूर अभिनेता रह चुके हैं।डिस्को डांसर के नाम से मशहूर मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरंगा चक्रवर्ती था।जिसे बाद में बदलकर मिथुन मिथुन चक्रवर्ती रखा

सनी देओल

सनी देओल बॉलीवुड में एक अपना अलग छवि रखने वाले और ढाई किलो के हाथ से मशहूर रहने वाले सनी देओल का भी असली नाम अजय सिंह देवल है परंतु बॉलीवुड में इनको पहचान सनी देओल के नाम से मिला।