जेल में संजय दत्त को सीने पड़ते थे थैले, कमा कर निकले थे इतने रुपए

बॉलीवुड में संजू बाबा के नाम से मशहूर हुए एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं जिसके बारे में हर कोई जानता है। साल 1980 में पहले ड्रग्स और शराब की लत के कारण सुर्खियों में रहे संजय दत्त उस वक़्त मुश्किलों में फंसे थे जब उनका नाम साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के दौरान सामने आया था।

Sanjay dutt

उस वक़्त बाबा पर विशेष टाडा केस चला था जिसकी सुनवाई 30 जून 1995 को शुरू हुई थी और करीब 12 साल बाद 18 मई 2007 को इस मामले की सुनवाई खत्म हुई थी। वही इस सुनवाई के दौरान भले ही संजय दत्त टाडा के आरोपों से बरी हो गए थे, मगर उन्हें आर्म्स एक्ट के तहत 6 साल की सजा सुनाई गई थी।

जब जेल में रहने के दौरान संजय दत्त ने थैलियां बनाकर कमाए थे 500 रुपये, रिहाई के बाद इन पैसों से किया ये काम

जेल में संजय दत्त ने कमाए थे 500 रुपये :-

आपको बतादें कि संजय दत्त ने अपने जिंदगी का अच्छा खासा वक़्त जेल में बिताया (Sanjay Dutt spend his 5 years in jail) है। उन्होंने करीब पांच साल जेल में सजा काटी और फिर अच्छे बर्ताव के कारण उन्हें तय सजा से आठ महीने पहले ही जेल से रिहा कर दिया गया था। वैसे संजय दत्त ने जेल में एक आम कैदी के तरह ही अपना समय बिताया था और इस दौरान उन्होंने थैलियां भी बनाई थी।

जब जेल में रहने के दौरान संजय दत्त ने थैलियां बनाकर कमाए थे 500 रुपये, रिहाई के बाद इन पैसों से किया ये काम

अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए संजय दत्त ने बताया था कि कैसे उन्होंने जेल में श्रम के जरिए 500 रुपये कमाये थे। संजू बाबा ने बताया था, “हम वहां अखबारों से पेपर बैग बनाते थे। मैंने पुराने अखबारों से पेपर बैग बनाकर जेल के अंदर पैसे कमाये थे। मुझे प्रति बोरी 20 पैसे मिलते थे।”

Sanjay dutt

जेल से बाहर आने के बाद अपनी पत्नी को दिए थे पैसे :-

उन्होंने आगे अपने इंटरव्यू में बताया था कि वह वहां प्रतिदिन 50 से 100 बैग बनाते थे। जेल में रहने के दौरान उन्होंने करीब 400 से 500 रुपये कमाये थे जो कि उनके लिए बेहद मूल्यवान थे और ये सारे पैसे उन्होंने अपनी पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) को दिये थे। संजय दत्त ने कहा था, ‘जब मैं साल 2016 में जेल से बाहर आया था तो मैंने वो पैसे मान्यता को दिये थे। मेरे लिये उन 500 रुपये की कीमत 5000 करोड़ रुपये के बराबर है।”

Sanjay dutt

बात करें संजय दत्त के वर्कफ्रंट की तो आपको बतादें कि संजू बाबा आखिरी बार महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की फ़िल्म ‘सड़क 2’ में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) के साथ नजर आए थे। मालूम हो कि ये फ़िल्म साल 1991 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘सड़क’ की सीक्वल थी जिसे ओटीटी प्लेटफार्म ‘डिज्नी प्लस हॉटस्टार’ पर रिलीज किया गया था। मगर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद लोगों ने महेश भट्ट को बॉयकॉट कर दिया था जिसके कारण ये फ़िल्म लोगों के बीच फ्लॉप हो गई थी।