जब पटौदी खानदान के वारिश ‘सैफ अली खान’ को हुई थी पैसों की तंगी, करनी पड़ी थी ये नौकरी

बॉलीवुड में ‘नवाब खान'(Nawab Khan) से मशहूर सैफ अली खान(Saif Ali Khan) को आज कौन नही जानता। पटौदी खानदान के वारिश सैफ ने अपने दमदार अभिनय से हर किसी का दिल जीता है। फिर चाहे वो विलन का किरदार हो या फिर हीरो का किरदार। सैफ अपने हर एक रोल को पर्दे पर बखूभी निभाते हैं और अपने फिल्म्स व विज्ञापनों के जरिये करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं।

पैसों की तंगी के कारण करना पड़ा था जॉब :-

Saif ali khan

वैसे तो सैफ अली खान के साथ पटौदी नाम का जुड़ना ही उनके शाही अंदाज और रईसी को दर्शाता है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शाही परिवार से ताल्लुक रखने के बाद भी सैफ अली खान को अपना खर्च चलाने के लिए नौकरी करनी पड़ी थी। जी हां और इस बात का खुलासा किसी और ने नही बल्कि खुद सैफ अली खान ने एक शो के दौरान किया था।

विज्ञापन एजेंसी में करते थे नौकरी :-

Saif ali khan

दरअसल, हाल ही में सैफ अली खान कपिल शर्मा के शो में अपने एक फ़िल्म के प्रमोशन के लिए गए थे जहां उन्होंने काफी मस्ती की। इसी दौरान कपिल शर्मा ने जब सैफ से पूछा की क्या पहले उन्होंने कभी नौकरी की है। तो इस सवाल का जवाब देते हुए सैफ ने बताया कि जब वह विदेश से पढ़ाई करने के बाद देश लौटे थे तब उन्होंने एक विज्ञापन एजेंसी में नौकरी की थी।

कम मिलती थी पॉकेट मनी :-

Saif ali khan

इसके बाद जब कपिल ने सैफ से पूछा कि उनके घर में पैसे की कमी तो थी नहीं फिर क्या उन्होंने शौक के लिए नौकरी की थी। तो इसपर जवाब देते हुए एक्टर ने बताया था, ‘मेरे पिता मुझे एवरेज पॉकेट मनी ही दिया करते थे। ऐसे में मेरे पास पैसों की कमी रहती थी, इसलिए कुछ वक्त के लिए मैंने नौकरी की थी।’ आपको बतादें कि ये उस दौरान की बात है जब सैफ ने अभिनय की दुनिया में कदम नही रखा था और उनके पास अपने खर्च के लिए पैसे कम होते थे।

Saif ali khan

इसके अलावा बात करें एक्टर के वर्कफ्रंट की तो हाल ही में वह साल 2005 में आई फ़िल्म बंटी और बबली के सीक्वल में नजर आए थे और इसमें उनके साथ सिद्धांत चतुर्वेदी, रानी मुखर्जी और शरवरी वघ भी मुख्य भूमिका में थे।