वेब सीरीज ‘पंचायत’ को देख लोग बलिया मे ढूंढ रहे ‘फुलेरा’ गांव, डीएम को देना पड़ी सफाई

web series panchayat : इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज ‘पंचायत’ का धूम मचा हुआ है। वेब सीरीज में दिखाए गए फुलेरा गांव की बलिया में पहचान करना लोगों के लिए मुश्किल हो गई है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि बलिया जिले में इस नाम का कोई गांव नहीं है। रविवार को मीडिया से बातचीत में बलिया के डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि बलिया जिले में फुलेरा नाम का कोई गांव नहीं है। डीएम ने कहा कि फकौली नाम का कोई भी विकासखंड नहीं है। बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज पंचायत में बलिया जिले के फुलेरा गांव को दर्शाया गया है। सूत्रों के मुताबिक बलिया जिले में इस नाम का कोई गांव नहीं है। वेब सीरीज में दिखाया गया किसी भी गांव से मेल नहीं खाता है।

वेब सीरीज पंचायत का दूसरा सीजन अमेजॉन प्राइम पर लोग देख रहे हैं। पंचायत वेब सीरीज में है मनमाने तरीके से पंचायत सचिव की नौकरी करने वाले अभिषेक त्रिपाठी मैनेजमेंट के छात्र के अनुभव को शानदार तरीके से पेश किया गया। ग्रामीण परिवेश और ग्रामीण इलाके की जिंदगी के हर पहलुओं बेहतरीन ढंग से इस सीरीज में दिखाया गया है। उनसे जुड़े तरह-तरह के पहलुओं को शुद्ध देसी तरीके में लोगों को दिखाकर इंटरटेन किया जा रहा है। बता दें कि इस वेब सीरीज में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फकौली प्रखंड के फुलेरा ग्राम में अभिषेक त्रिपाठी पंचायत सचिव की नौकरी करते हैं। वेब सीरीज के रिलीज के जाने के बाद से ही इसको लेकर चर्चा गर्म है।

whatsapp-group

इन कलाकारों ने दिखया है जलवा 

इन दिनों अमेजॉन प्राइम पर प्रसारित हो रहा वेब सीरीज पंचायत में जिन किरदारों में किरदार निभाया है, उनमें एक्टर जितेंद्र कुमार जिन्होंने पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी के रूप में रोल अदा किया है। लोग उन्हें खासा पसंद कर रहे हैं। इसके अलावा नीना गुप्ता और रघुबीर यादव भी लीड रोल में हैं। बताते चलें कि पंचायत वेब सीरीज को 20 मई को रिलीज करना था लेकिन तय तारीख से 2 दिन पहले यानी 18 मई को ही इसे अमेजॉन प्राइम रिलीज कर दिया गया।