Viral हुई कॉन्स्टेबल का छुट्टी एप्लिकेशन, लिखा- पिछले महीने हुई शादी, अब नाराज पत्नी फोन नहीं उठा रही’

Constable’s leave application viral: उत्तर प्रदेश पुलिस के कॉन्स्टेबल का छुट्टी एप्लीकेशन पत्र इस समय सोशल मीडिया से लेकर खबरों के गलियारों तक काफी सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल उसके छुट्टी लेने की वजह उसकी पत्नी का फोन ना उठाना है। पुलिस कांस्टेबल ने अपने इस छुट्टी एप्लीकेशन में बताया है कि 1 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद से कॉन्स्टेबल को छुट्टी नहीं मिली है, जिसकी वजह से वह घर नहीं पहुंच पाया है और इस कारण उसकी पत्नी नाराज हो गई है। पुलिस कॉन्स्टेबल ने छुट्टी एप्लीकेशन में अपना दर्द इस कदर बयां किया है कि यह खबरों के गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है।

whatsapp-group

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले का है, जहां महाराजगंज में भारत-नेपाल सीमा के पास एक थाना स्थित है। इसका नाम नौतनवा है। इसी थाने के पीआरबी में तैनात एक कांस्टेबल ने छुट्टी के लिए एसपी को पत्र लिखा है। उसका यह पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कॉन्स्टेबल ने छुट्टी लेने की वजह पत्नी का फोन काटना बताया है। उसे लिखा है कि- शादी के बाद घर नहीं जाने पर पत्नी बार-बार फोन काट रही है। कभी कॉल करने पर फोन मां को पकड़ा देती है। इसी कारण उन्हें छुट्टी की जरूरत है। आगे कॉन्स्टेबल ने लिखा- एक महीने पहले ही उनकी शादी हुई थी। विदाई के बाद अपनी पत्नी को घर पर छोड़ कर तुरंत उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करनी पड़ी थी, जिसके बाद उन्हें छुट्टी नहीं मिली है और इस कारण वह घर नहीं जा सके हैं। कॉन्स्टेबल ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी से वादा किया था कि भतीजे के जन्मदिन पर वह घर जरूर आएंगे। अपने पत्र में सिपाही ने एडिशनल 7 दिन की छुट्टी की डिमांड की है।

whatsapp

अप्रूव भाई 5 दिन की छुट्टी

कॉन्स्टेबल ने इस दौरान अपनी छुट्टी एप्लीकेशन में 7 दिन की छुट्टी की डिमांड की थी, लेकिन पुलिस विभाग की ओर से उनकी 5 दिन की छुट्टी मंजूर कर ली गई है, जो 10 जनवरी से शुरू हो जाएगी।