Breast Milk से ज्वेलरी बनाने का बिजनेस करती है ये महिला! अनोखे तरीके से करती है करोड़ों की कमाई

लंदन में स्थित मजैंटा फ्लावर नाम की एक कंपनी बेहद अनोखे ढंग की ज्वेलरी बनाकर आज करोड़ों का बिजनेस करती है। खास बात यह है कि यह कंपनी ब्रेस्ट मिल्क से ज्वेलरी (Breast Milk Jewellery) बनाती है, जिसका प्रोफिट लाखों नहीं बल्कि करोड़ों में है। फैशन इंडस्ट्री भी ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी (Breast Milk Jewellery Photos) को काफी पसंद कर रही है। यही वजह है कि फैशन इंडस्ट्री में इन दिनों ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी का कांसेप्ट (Breast Milk Jewellery Business) काफी पॉपुलर हो रहा है।

Breast Milk Jewellery

भरात में भी शुरू हुआ ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी का करोबार

भारत में भी इसका कारोबार शुरू हो गया है। इस ज्वेलरी की खूबसूरती के साथ-साथ इसका इमोशनल जुड़ाव लोगों को इसकी तरफ अट्रैक्ट कर रहा है। बता दें इस तरह के बिजनेस की शुरुआत सबसे पहले लंदन में रहने वाली एक महिला ने की थी। यह महिला 3 बच्चों की मां है, इनका नाम साफिया रियाद है। साफिया ने सबसे पहले अपने ही दूध से ज्वेलरी बनाई।

Breast Milk Jewellery

ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी को मिल चुका है अवॉर्ड

इसके बाद साल 2019 में साफिया रियाद ने अपने पति एडम रियाद के साथ मिलकर इसका कारोबार शुरू किया। दोनों पति-पत्नी ने मिलकर ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी का कारोबार शुरू करने के लिए एजेंडा फ्लावर्स नाम की एक कंपनी की शुरुआत की। इस कंपनी को अवार्ड भी मिल चुका है। अब तक कंपनी ब्रेस्ट ज्वेलरी के 4000 से ज्यादा आर्डर पूरे कर चुकी है।

Breast Milk Jewellery

ये ज्वेलरी इसलिए सबसे ज्यादा पॉपुलर है क्योंकि यह साधारण ज्वेलरी नहीं है, बल्कि इसमें एक महिला द्वारा अपनी मां बनने के एहसास को सहेज कर रखने की एक बेहद दिलचस्प तरीका भी है। ये एक मां और उसके बच्चे के अटूट बंधन और प्रेम को संजोने में मदद करती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह कंपनी साल 2023 में 1.5 मिलियन पाउंड यानी करीब 15 करोड़ रुपए का बिजनेस कर सकती है।

Breast Milk Jewellery

बता दे इस खूबसूरत ब्रेस्ट मिल्क एक ज्वेलरी को बनाने के लिए करीबन 30 मिलीलीटर दूध की जरूरत होती है। इसकी खूबसूरती के साथ-साथ इसका मां और बच्चे के प्रति दिखाया गया अनूठा प्रेम इसके पापुलैरिटी का सबसे बड़ा कारण है।