फ़िल्म ‘शोले’ के इस फेमस किरदार का हुआ निधन, शोक में डूबी फ़िल्म इंडस्ट्री

साल 2021 एक तरफ जहां कई बॉलीवुड और टीवी सितारों के लिए खुशियां लेकर आया तो वही कई मायनों में ये बेहद बुरा भी साबित हुआ क्योंकि फ़िल्म इंडस्ट्री के कई सितारों ने इस साल इस दुनिया को अलविदा कहा। वैसे तो ये साल खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन रह गए है। लेकिन फिर भी जाते-जाते ये एक और बुरी खबर देकर जा रहा है।

Mustaq merchant

जी हां, ऐसा इसलिए क्योंकि हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्टर और मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट(Mushtak merchant) अब इस दुनिया में नहीं रहे। 67 साल की उम्र में मुश्ताक (Mushtak Merchant died at the age of 67) के इस दुनिया से चले जाने से बॉलीवुड में शोक की लहर है।

इस बीमारी से जूझ रहे थे मुश्ताक :-

Mushtaq merchant

हालांकि आपको बतादें की बीते काफी समय से मुश्ताक मर्चेंट डियाबिटीज की बीमारी से जूझ रहे थे। जिसके बाद उन्होंने मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में अपनी आखिरी सांस लीं। उनकी मौत से ना सिर्फ उनके परिवारवाले बल्कि उनके दोस्त और फैंस भी काफी सदमे में हैं। सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें लगातार याद कर श्रद्धांजलि दे रहे है।

कई हिट फिल्मों में कर चुके हैं काम :-

Mushtaq merchant

मालूम हो की मुश्ताक ने अबतक अपने फिल्मी करियर के दौरान कई हिट फिल्मों में काम किया है जिसमे ‘सीता और गीता’, ‘हाथ की सफाई’, ‘जवानी दीवानी’, ‘शोले’ और ‘सागर’ जैसी नाम शामिल है। वही धर्मेंद्र (Dharmendra) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) स्टारर फ़िल्म शोले में भी उन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो किरदार निभाया था। जिनमे से पहला किरदार था ट्रैन ड्राइवर का और दूसरा था फेमस गाने ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ में मोटर साइकिल चुराने वाला शख्स का।

मल्टी-टैलेंटेड थें मुश्ताक मर्चेंट :-

Mushtaq merchant

खबरों की माने तो, मुश्ताक मर्चेंट को मुंबई के ऑल इंडिया इंटर कॉलेज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। हालांकि इसके अलावा भी वह कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि लगातार तीन सालों तक मुश्ताक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का एक अवॉर्ड अपने नाम करते आये थे। यही नही एक्टिंग के अलावा उन्होंने फिल्म ‘प्यार का साया’, ‘लाड साहब’, ‘सपने साजन के’ और ‘गैंग’ जैसी कई फिल्मों का कस्क्रीनप्ले लिखा था।