ये हैं बॉलीवुड की वो 9 अदाकारा जो बंगाली परिवार से रखती हैं ताल्लुक, सुष्मिता सेन भी है इस लिस्ट में शुमार

हमारे बॉलीवुड में ऐसे कई सितारें हैं जो अलग-अलग देश, भाषा और प्रदेश से जुड़े हुए हैं। वही फ़िल्म इंडस्ट्री की कुछ अभिनेत्रियां भी पश्चिम बंगाल या फिर बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। तो चलिए ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन सी एक्ट्रेसेस का नाम शामिल है।

whatsapp-group

काजोल :-

Kajol

लंबे समय से बॉलीवुड में काम कर दर्शकों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस काजोल(Actres Kajol) का जन्म मुंबई में एक बंगाली परिवार में हुआ था। बतादें कि एक्ट्रेस फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं।

रानी मुखर्जी :-

Rani mukherjee

whatsapp

सालों से अपने अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रानी मुखर्जी(Rani Mukherjee) भी बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं।

मौनी रॉय :-

Mouni roy

बतौर टीवी एक्ट्रेस अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात करने वाली मौनी रॉय(Mouni Roy) आज फ़िल्म इंडस्ट्री का एक मशहूर चेहरा बन चुकी हैं। आपको बतादें कि सीरियल ‘नागिन’ से लोगों के बीच लोकप्रियता हासिल करने वाली मौनी रॉय भी बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

बिपाशा बासु:-

Bipasha basu

बॉलीवुड की बंगाली ब्यूटी कही जाने वाली एक्ट्रेस बिपाशा बासु(Bipasha Basu) भी बंगाली परिवार से सम्बंध रखती हैं। आपको बतादें कि उन्होंने साल 2001 में फ़िल्म ‘अजनबी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात की थी।

सुष्मिता सेन :-

Sushmita sen

साल 1975 में हैदराबाद में जन्मी बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व विश्व सुंदरी सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) भी बंगाली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आपको बतादें की सुष्मिता एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक मशहूर मॉडल भी हैं।

कोइना मित्रा :-

Koina mitra

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोइना मित्रा(Koena Mitra) यूं तो काफी लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। लेकिन आपको बतादें कि उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है और वह भी एक बंगाली परिवार से ताल्लुकात रखती हैं।

रिया सेन :-

Riya sen

एक्ट्रेस रिया सेन(Riya Sen) भी काफी लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। वही उनका बॉलीवुड करियर भी कुछ खास नही रहा। हालांकि आपको बतादें कि फिल्म स्टाइल, शादी नंबर 1 और अपना सपना मनी मनी में नजर आ चुकी रिया बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं।

कोंकणा सेन शर्मा :-

Konkana sen sharma

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकाराओं में से एक कोंकणा सेन शर्मा(Konkana Sen Sharma) ने अपने दमदार अभिनय से हर किसी का दिल जीता है और कई पुरष्कार भी अपने नाम कर चुकी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बंगाली फ़िल्म से अपने करियर की शुरुवात करने वाली कोंकणा खुद भी एक बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं।

रिया चक्रवर्ती :-

Rhea chakraborty

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput)के मौत के बाद सुर्खियों में आई रिया चक्रवर्ती(Rhea Chakrawarty) भी एक बंगाली परिवार से ताल्लुकात रखती हैं। बतादें कि एनसीबी के जांच के बाद रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स का सेवन करने और उसके लेन-देन के मामले में गिरफ्तार किया गया था।