ये हैं बॉलीवुड के वो 10 सितारें, जिन्हें फ़िल्म में एक्शन सीन्स के दौरान लगी थी गहरी चोट

हमारे बॉलीवुड में अक्सर सितारों के साथ फाइटिंग सीन, स्टंट और एक्शन सीन को फिल्माते वक़्त घायल होने का सिलसिला चलता आया है। भले ही अपने फैंस के नजर में ये चहेते सितारें एक बेहद लक्सरियस लाइफ जीते हो मगर इसके पीछे की उनकी मेहनत लोगों के लिए काफी हैरान कर देने वाली होती है। एक एक्टर होने के नाते सितारें अपने जीवन में ग्लैमर के साथ-साथ खूब सारी परेशानियों का भी सामना करते हैं।

आये दिन फिल्मों के शूट के दौरान उनकी घायल होने की खबरें लोगों के बीच आती रहती है। कई बार तो खतरनाक सीन्स को फिल्माते वक़्त बॉलीवुड सितारों के साथ ऐसा हादसा हो जाता है जिसका खामियाजा उन्हें लंबे समय तक भूकतना पड़ता है। इतना ही नही कभी कभी इन सितारों की चोट उनके लिए बेहद यादगार साबित होती है। तो चलिए ऐसे में आज हम आपको फ़िल्म इंडस्ट्री के उन सितारों के बारे में बताते हैं जिन्हें अपनी शूटिंग के दौरान बड़े हादसा का सामना करना पड़ा था।

Shahrukh khan

शाहरुख खान :-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख खान का है जिन्हें एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान कंधे पर गहरी चोट लग गई थी। बतादें की साल 2010 में आई फ़िल्म “दूल्हा मिल गया” में किंग खान बतौर गेस्ट रोल नजर आए थे लेकिन एक सीन के दौरान उन्हें कंधे में ऐसी चोट लगी जिसका खामियाजा उन्हें अबतक भरना पड़ता है।

Salman khan

सलमान खान :-

बॉलीवुड के भाईजान यानी कि सलमान खान भी अपनी फिल्म “वांटेड” के एक स्टंट सीन के दौरान घायल हो चुके हैं। उन्हें इस हादसे के दौरान इस कदर चोट आई थी कि फ़िल्म की शूट को बीच में रोकना पड़ा था। बतादें कि साल 2009 में इस फ़िल्म ने बड़े पर्दे पर दस्तक दी थी और बॉक्स आफिस पर जबरदस्त कमाई थी।

Abhishek bacchan

अभिषेक बच्चन :-

इस लिस्ट में अगला नाम बिग बी के लाडले अभिषेक बच्चन का है जिन्होंने फ़िल्म ‘बोल बच्चन’ में अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था। आपको बतादें कि साल 2012 में बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली इस कॉमेडी और ड्रामा फ़िल्म के एक सीन के दौरान जूनियर बच्चन को गहरी चोट आई थी। फ़िल्म के एक सीन में जब अभिषेक रिक्शे में जा रहे थे तब गिरने के कारण उनके हाथ और कंधे में काफी चोटे आई थी।

Hrithik roshan

ऋतिक रोशन :-

बॉलीवुड के सुपरहीरो कहे जाने वाले एक्टर ऋतिक रोशन को भी अपनी एक फ़िल्म के दौरान बड़े हादसे का सामना करना पड़ा था। बतादें कि जिस वक्त ऋतिक अपनी फिल्म ‘बैंग बैंग” की शूटिंग कर रहे थे, उस दौरान एक स्टंट की प्रैक्टिस करते हुए वह गलत तरीके से नीचे गिर गए थे जिस कारण उनके सिर में गंभीर चोट आई थी जिसका नतीजा ये हुआ था कि उन्हें अपने सिर की सर्जरी करानी पड़ी थी।

Akshay kumar

अक्षय कुमार :-

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार को भी अपनी फिल्म के लिए खतरनाक सीन करने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। बतादें कि साल 2012 में आई खिलाड़ी कुमार की सुपरहिट फिल्म “राऊडी राठौर” में एक सीन के दौरान उन्हें कंधे में इतनी गहरी चोट आई थी कि फ़िल्म की शूटिंग को बीच में ही रोकना पड़ गया था।

John abraham

जॉन अब्राहम :-

बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम के साथ एक फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ऐसा हादसा हुआ था जिसपर भरोसा करना आसान नही है। बतादें कि फ़िल्म “शूटआउट एट लोखंडवाला” के सीन के दौरान जब अनिल कपूर ने बंदूक चलाया था तब उसकी गोली जॉन के गर्दन को छूकर निकल गई थी जिसके बाद एक्टर की गर्दन से खून बहने लगे गया था। इस शूट के दौरान जॉन अब्राहम बाल बाल बचे थे।

Amitabh bacchan

अमिताभ बच्चन :-

इस लिस्ट में अगला नाम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का है जिनके साथ हुए हादसे से पूरा देश अवगत है। साल 1983 में फ़िल्म कुली में एक फाइटिंग सीन के दौरान बिग बी को इस कदर पेट में चोट लगी थी कि उनकी जान पर बन आई थी। उस सीन में पुनीत इसर के साथ फिल्माए गए फाइटिंग सीन का खामियाजा अमिताभ बच्चन को आज तक भुगतना पड़ रहा है।

Priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा :-

देश से लेकर विदेश तक अपनी सफलता का परचम लहराने वाली प्रियंका चोपड़ा भी कई बार शूटिंग के दौरान हादसे का शिकार हो चुकी हैं। बतादें कि जिस वक्त प्रियंका अपने अमेरिकी टीवी शो ‘क्वाटिंको’ की शूटिंग कर रही थी, उस दौरान पैर फिसल जाने के कारण उनके सिर पर गहरी चोट आई थी जिसके तुरंत बाद उन्हें न्यूयॉर्क के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा प्रियंका फिल्म “बाजीराव मस्तानी” के दौरान भी बेहोस हो गई थी।

Ranveer singh

रणवीर सिंह :-

इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह का है जिनके साथ फ़िल्म “बाजीराव मस्तानी” की शूटिंग के दौरान एक हादसा हो गया था। वैसे तो इस फ़िल्म में रणवीर ने कई एक्शन सीन्स किये हैं मगर एक सीन की शूटिंग के दौरान उनके सिर में चोट आ गई थी जिसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया के जरिये दी थी। रणवीर ने अपनी उस चोट की फ़ोटो लोगों के बीच साझा की थी। सिर्फ यही नही रणवीर फ़िल्म गुंडे के सेट पर भी घायल हो गए थे। हालांकि उस दौरान वह किसी एक्शन सीन के कारण नही बल्कि डांस के कारण हुए थे।

Aishwarya rai bacchan

ऐश्वर्या राय बच्चन :-

इस लिस्ट में आखिरी नाम पूर्व विश्व सुंदरी और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का है जिनके साथ फ़िल्म खाकी के दौरान गहरा हादसा हो गया था। बतादें कि इस फ़िल्म के एक सीन में जीप को ऐश्वर्या से 20 फिट की दूरी पर रुकना था। लेकिन जब ऐश इस सीन की प्रैक्टिस कर रही थी तभी गाड़ी बेकाबू हो गई और ऐश्वर्या उससे घायल हो गई। आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐश से गाड़ी इस तरह टकराई की उनका बाया पैर फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया था।