Suzuki ने लॉन्च किया नया Scooter, बेहतर कंफर्ट के साथ WhatsApp नोटिफिकेशन का मिल रहा फीचर, जाने कीमत

Suzuki Motorcycle India Launch New Scooter: इन दिनों मार्केट में लगातार एक से बढ़कर एक बाइक और स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं। इस कड़ी में सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भी इंडियन ऑटो सेक्टर में अपना नया स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी की ओर से देश में ऑल न्यू बर्गमैन स्ट्रीट एक्स को लांच किया गया है। बता दे इसकी शुरुआती कीमत 1,12,300 रुपए है। कंपनी की ओर से लांच किया गया यह 125cc प्रीमियम स्कूटर सिर्फ लुक के मामले में ही नहीं, बल्कि फीचर्स के मामले में भी काफी जबरदस्त है।

whatsapp-group

तीन कलर ऑप्शन में मिलेगा सुजुकी का ये स्कूटर

कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया यह नया सुजुकी स्कूटर तीन कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में उपलब्ध है, जिसमें- मैटेलिक मैट प्लेटिनम सिल्वर, मैटेलिक रॉयल ब्रॉन्ज और मैटेलिक मैट ब्लैक कलर मार्केट में उपलब्ध है। इसके साथ ही इस Suzuki Burgman Street EX Scooter में आपकों ईको परफॉर्मेंस अल्फा (SEP-α) इंजन के साथ-साथ इंजन ऑटो स्टॉप और साइलेंट स्टार्टर सिस्टम जैस दमदार फीचर्स भी आपकों मिल रहे हैं.

Suzuki Burgman Street EX Scooter में आपकों Eco Performance Alpha इंजन तकनीक के साथ-साथ कई और ऑटोमेटिक फीचर भी मिल रहे हैं। मालूम हो कि यह स्कूटर को रेड लाइट पर ऑटोमैटिकली अपने आप ही बंद हो जाता है, जिससे इसकी फ्यूल इफिशिएंसी बढ़ जाती है। इसके अलावा यह जैसे ही राइडर थ्रॉटल करता है, तो इंजन फिर से अपने आप चालू हो जाता है।

Suzuki Burgman Street EX Scooter का इंजन और पावर

सुजुकी कंपनी के इस नए Suzuki Burgman Street EX स्कूटर में 125 सीसी का इंजन मिल रहा है, जो 8.6ps की पावर और 10.0Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बता दे इस स्कूटर का वजन 111 Kg का है और इसके फ्यूल टैंक की कैपिसिटी 5.5 लीटर की है। खास बात ये है कि इस प्रीमियम स्कूटर में आपकों साइलेंट स्टार्टर सिस्टम भी मिल रहा है, जो इस स्कूटर को स्टार्ट या बंद होते समय इसकी बिल्कुल आवाज नहीं होने देता। इसके साथ ही इसमें 12 इंच के रियर टायर व्हील भी दिया गया हैं, जो इसे स्पोर्टी लुक देता हैं।

whatsapp

Suzuki Burgman Street EX Scooter के फीचर्स

इस नए स्कूटर में सुजुकी राइड कनेक्ट का फीचर भी दिया गया है, जो ब्लूटूथ-इनेबल डिजिटल कंसोल के साथ अटैच है। इसकी खासियत ये है कि ये आपको स्क्रीन पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल्स, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट के साथ-साथ मैसेज और मिस्ड कॉल अलर्ट भी देता है। इसके अलावा Suzuki Burgman Street EX Scooter में डिजिटल कंसोल में ओवर स्पीड वार्निंग, फोन बैटरी लेवल के साथ लोकेशन की दूरी भी बताता है।