Maruti की इस नई कार से सभी को छोड़ा पीछे, 239% बढ़ी सेल, 6 लाख से कम है कीमत

Maruti Ignis Car Details: देश में इन दिनों कई अलग-अलग तरह की गाड़ियां लान्च हो रही है। ऐसे में बात देश में बिकने वाली सबसे ज्यादा कार कंपनी की करें तो सबसे ऊपर मारुति सुजुकी का नाम आता है। मारुति सुजुकी की कारें हर साल, हर महीने सबसे ज्यादा सेल करती है। वही बात बीते महीने नवंबर की करें तो बता दें कि मारुति सुजुकी ने 1 महीने के अंदर कुल 1,59,044 कारें बेची है।

whatsapp-group

इस दौरान बलेनो कार सबसे ज्यादा बिकी है, जिसकी कुल 209,45 यूनिट एक महीने में सेल हुई है। मारुति के अलावा ऑल्टो (Alto), स्विफ्ट (Swift) और वैगनआर (Wagon R) जैसी कारों ने भी नवंबर महीने में अच्छी सेल की है। हालांकि बात आंकड़ों के आधार पर सेल की करें तो बता दे कि मारुति कंपनी की एक ऐसी कार है, जिसने अकेले इस महीने में 239% की सालाना ग्रोथ सेल (Car Sale Yearly Growth) के मामले में हासिल की है।

Maruti Ignis

नवंबर में बिकी Maruti Ignis की सबसे ज्यादा कारें

मारुति कंपनी की इस साल सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में Maruti Ignis का नाम शामिल है। आंकड़ों के आधार पर बात करें तो इस कार ने सालाना आधार पर 239% की बढ़त हासिल की है। नवंबर 2022 में इस कार की कुल 5,087 यूनिटी की है, जबकि बीते साल में इसी कार की इस महीने में 1499 यूनिट बिकी थी।

whatsapp

बिक्री के आंकड़ों के आधार पर दूसरी कंपनियों के कारों की करें तो बता दें कि बलेनो, ऑल्टो, स्विफ्ट और वैगनआर जैसी कई ऐसी कारें हैं, जिनकी बिक्री इस महीने में बेहद कम हुई है। हालांकि सालाना आधार पर बिक्री प्रतिशत देखे तो बलेनो की बिक्री में 111%, ऑल्टो की बिक्री में 13%, और स्विफ्ट की बिक्री में 4% की बढ़त हुई है, लेकिन इस एक साल के दौरान वैगनआर कार की बिक्री में 13% की गिरावट दर्ज की गई है।

Maruti Ignis

Maruti Ignis कार के फीचर और कीमत

इस साल सेल के मामले में 239% का ग्रोथ करने वाली मारुति इग्निस की कीमत 5.35 लाख रुपये से 7.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। वहीं बात इस कार के इंजन की करें तो बता दे कि Maruti Ignis कार में आपकों 4 ट्रिम लेवल सिग्मा, डेल्टा, अल्फा और जेटा में आती है। इसके साथ ही इस कार में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन आता है, जो 83 पीएस/113 एनएम आउटपुट देता है। बता दे इस इंजन के साथ आपकों 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है।

इसके अलावा बात Maruti Ignis के फीचर्स की करें तो मालूम हो कि इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 15-इंच अलॉय व्हील, एबीएस के साथ-साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई दमदार और एंड्रॉयड फीचर भी दिये गए हैं।