करोड़ो रुपए लेने वाले इन कलाकारों की पहली फीस थी मात्र इतनी, एक ने किया था बस 1 रुपए मे काम

Bollywood Actor First Salary: बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई ऐसे सितारे हैं जो आज अपने लैविश लाइफ स्टाइल के चलते जाने जाते हैं। यह सभी सितारे आज एक फिल्म के लिए करोड़ों में फीस चार्ज करते हैं। ऐसे में क्या आप अपने फेवरेट स्टार की पहली सैलरी के बारे में जानते हैं। अगर नहीं तो आइए हम आपको आपके फेवरेट स्टार आलिया भट्ट (Alia Bhatt), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), शाहरुख खान (Shahrukh Khan), धर्मेंद्र (Dharmendra) से लेकर कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) तक की पहली सैलरी के बारे में बताते हैं। इनमें से एक तो वो है जिसने अपनी डेब्यू फिल्म में फ्री में काम किया।

whatsapp-group

Bollywood Actor First Salary

आलिया भट्ट

बॉलीवुड की पटाखा गर्ल और बेहद कम उम्र में ही लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाली आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने इंडस्ट्री में स्टूडेंट ऑफ द ईयर (Student Of The Year) फिल्म से डेब्यू किया था। आलिया आपने करियर की शुरुआत से ही इंडस्ट्री में छा गई थी। इस फिल्म के लिए आलिया भट्ट ने 15 लाख रुपए रुपए फीस ली थी। हालांकि आज आलिया अपनी एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए फीस चार्ज करती है।

Bollywood Actor First Salary

whatsapp

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने इंडस्ट्री में ओम शांति ओम (Om Shanti Om) फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अपनी पहली फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने 1 रुपए भी फीस नहीं ली थी।

Bollywood Actor First Salary

शाहरुख खान

लाखों-करोड़ों लोगों को अपने रोमेंस से दीवाना बना देने वाले इंडस्ट्री के बादशाह शाहरुख खान (Shahurukh Khan) ने साल 1992 में दीवाना (Deewana) फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्होंने 4 लाख रुपए फीस ली थी। फिल्म दीवाना के जरिए शाहरुख खान हर किसी के दिल में छा गए थे। खास बात यह है कि इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट मेल डेब्यू ऑफ द ईयर फिल्म फेयर अवार्ड (best male debut of the year Filmfare award) भी मिला था।

Bollywood Actor First Salary

कार्तिक आर्यन

बॉलीवुड चार्मिंग बॉय कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) इन दिनों एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देकर लोगों के दिलों में अपनी अलग छाप छोड़ रहे हैं। बता दे कार्तिक आर्यन में फिल्म प्यार का पंचनामा (Pyar Ka Pachnama) से साल 2001 में इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। अपनी पहली ही फिल्म के 7 मिनट के मोनोलॉग से कार्तिक आर्यन लोगों के दिलों में छा गए थे। कार्तिक आर्यन ने अपनी पहली फिल्म के लिए 1,25,000 रुपए फीस ली थी।

Bollywood Actor First Salary

धर्मेंद्र

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ही-मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र (Dharmendra) ने शोले (Sholey) फिल्म से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। इस फिल्म के बाद हर कोई उनकी दमदार एक्टिंग का मुरीद हो गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेंद्र ने अपनी डेब्यू फिल्म के लिए सिर्फ ₹500 फीस ली थी।