कभी करीना कपूर खान Shahid Kapoor के प्यार में थी पागल, फिर क्यो 10 साल बड़े सैफ से कर ली शादी?

बॉलीवुड बेबो यानी करीना कपूर (Kareena Kapoor) वैसे तो किसी पहचान के मोहताज नहीं है। कपूर परिवार (Kapoor Family) की बेटी होने के अलावा करीना कपूर की अपनी एक अलग पहचान भी है। ये पहचान उन्होंने अपने अभिनय के दम पर कमाई है। करीना कपूर ने अपने अब तक के बॉलीवुड सफर में कई दमदार फिल्मों में काम किया है। ऑन स्क्रीन कई टॉप एक्टर्स (Bollywood Top Actress) के साथ उनकी लव केमिस्ट्री चर्चाओं में रह चुकी है। ऐसे में करीना कपूर (Kareena Kapoor Love Affiars) का नाम उनकी निजी जिंदगी में शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) से लेकर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) तक के साथ जुड़ चुका है।

Kareena Kapoor Khan

बेबो को कई बार हुआ प्यार

करीना कपूर ने फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ लीड एक्टर के तौर पर अभिषेक बच्चन नजर आए थे। अभिषेक बच्चन और करीना कपूर की जोड़ी को ऑन स्क्रीन लोगों ने खासा पसंद किया, लेकिन यह फिल्म बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। हालांकि अपनी पहली ही फिल्म से करीना लोगों के दिलों पर छा गई और यही वजह थी कि करीना को एक के बाद एक कई फिल्में मिलना शुरू हो गई।

इसके बाद करीना कपूर को अपनी अगली फिल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और रितिक रोशन जैसे बॉलीवुड के टॉप स्टार्स के साथ उनकी अगली फिल्म कभी खुशी कभी गम में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म के साथ ही करीना कपूर और रितिक रोशन के लव अफेयर के चर्चे सुर्खियों में छाने लगे। हालांकि यह बात अलग थी कि दोनों की तरफ से कभी भी अपने रिश्ते को लेकर कोई स्टेटमेंट नहीं आया।

Kareena Kapoor Khan

शाहिद के प्यार में पागल थी करीना

इसके बाद करीना कपूर अपने करियर को लेकर काफी बिजी हो गई। एक के बाद एक करीना कपूर ने कई दमदार फिल्मी दी। इसी दौरान करीना कपूर की जिंदगी में शाहिद कपूर की एंट्री हुई। करीना कपूर का नाम शाहिद कपूर के साथ सुर्खियों में छाने लगा, लेकिन करीना और शाहिद दोनों ने काफी लंबे समय तक अपने रिश्ते को लेकर कोई स्टेटमेंट नहीं दिया, हालांकि एक बार बेबो ने यह मान लिया और कहा कि- हां मेरा शाहिद कपूर के साथ अफेयर चल रहा है।

Kareena Kapoor Khan

शाहिद के लिए छोड़ दिया नॉनवेज खाना

उन दिनों एक बात खासा सुर्खियों में छाई कि करीना कपूर भी अपने कपूर परिवार की तरह ही नॉनवेज की खास शौकीन थी, लेकिन जब शाहिद कपूर की उनकी जिंदगी में एंट्री हुई तो उन्होंने नॉनवेज खाना छोड़ दिया और वह वेजिटेरियन गई। क्योकि शाहिद कपूर वेजिटेरियन थे। इस दौरान दोनों का एक MMS भी लिखा हुआ था।

Kareena Kapoor Khan

कपूर परिवार को भी पसंद थे शाहिद कपूर

करीना कपूर के परिवार को शाहिद कपूर बेहद पसंद है। ऐसे में एक खास बात और थी कि दोनों के सरनेम कपूर थे, लेकिन जब भी मेट की शूटिंग के खत्म होते होते तक दोनों के बीच दूरियां आनी शुरू हो गई। इतना ही नहीं यह भी कहा जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के आखिरी दिन दोनों के बीच दूरियां इस कदर बढ़ गई थी, कि पहले एक गाड़ी में आने वाले शाहिद और करीना उस दिन अलग-अलग गाड़ियों में आए थे।

जब भी मेट फिल्म करीना और शाहिद दोनों के करियर में एक नई ऊंचाइयां लेकर आई, लेकिन दोनों के ब्रेकअप के चर्चे भी इसी के साथ सुर्खियों का केंद्र बन गए। इसके बाद साल 2007 में लक्मे फैशन वीक के दौरान करीना कपूर की जिंदगी में सैफ अली खान की एंट्री हो गई। सैफ अली खान ने दोनों के लव अफेयर की खबरें आने के बाद कैमरा से झूठ ना बोलते हुए कुबूल कर लिया कि- हम साथ हैं और खुश हैं।

Kareena Kapoor Khan

सैफ-करीना की प्रेम कहानी

करीना कपूर खुद से 10 साल बड़े सैफ के प्यार में इस कदर पर गई कि दोनों अक्सर एक साथ नजर आने लगे। वहीं करीना और सैफ अली खान ने अपने रिश्ते को ना सिर्फ मीडिया के कैमरे के आगे मंजूरी दी, बल्कि परिवार की मंजूरी के साथ ही इस पर शादी का टैग भी  लगा दिया। आज करीना कपूर और सैफ अली खान दोनों बेहद खुश है। करीना और सैफ अली खान के बच्चे तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान की मां भी है।