विधवा बहु की सास-ससुर ने कराई शादी, 60 लाख का ये खास तोहफा दिया

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले में रहने वाले एक सास-ससुर में दुनिया भर के लिए एक ऐसी मिसाल पेश की है, जिसकी चर्चा आज हर जगह हो रही है। दरअसल उन्होंने समाज की रूढ़िवादी सोच को दरकिनार करते हुए अपने बेटे की मौत के बाद अपनी बहू की दूसरी शादी (Widowed Daughter In Law Marriage) करवाई। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी विधवा बहू को बेटी बनाकर उसका कन्यादान की किया। दिल को छू लेने वाली बात ये रही कि इसके लिए पहले उन्होंने अपनी बहू को बेटे की बरसी के दिन समझाया और फिर उसे शादी करने के लिए तैयार किया।

Widowed Daughter In Law Marriage

सास-ससुर ने की बहु की दूसरी शादी

यह खबर मध्य प्रदेश के धार जिले की है, जहां रहने वाले एसबीआई बैंक के रिटायर अधिकारी युग प्रकाश तिवारी ने कोरोना काल में पहले अपने बेटे प्रियंक तिवारी को खो दिया। बेटे के निधन के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। परिवार को काफी लंबा समय बेटे के गम से निकलने में लगा। ऐसे में उनके लिए उनकी 32 साल की बहू की पूरी जिंदगी चिंता का विषय बन गई।

Widowed Daughter In Law Marriage

सास-ससुर ने किया कन्यादान

बेटे की मौत के बाद उन्होंने अपनी बहू को बेटी मान लिया। ऐसे में एक पिता के तौर पर अपनी बेटी की लंबी जिंदगी अकेले काटते देखना उनके लिए चिंता का कारण बन गया। उनके बेटे की एक 9 साल की बेटी भी है। बेटे की मौत के बाद जब घर की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी, तो उन्होंने बहु से शादी के लिए बात की लेकिन वह नहीं मानी। इसके बाद उन्होंने बेटे की पहली बरसीं के दौरान बहू को जिंदगी के लंबे सफर को लेकर समझाया और इसके बाद शादी के लिए राजी हो गई।

Widowed Daughter In Law Marriage

60 लाख का बंगला किया गिफ्ट

बहू के मान जाने के बाद उन्होंने उसकी शादी के लिए वर तलाशने की शुरुआत की। वर की तालाश नागपुर के इंजीनियर वरुण मिश्रा पर आकर खत्म हुई। इसी अक्षय तृतीया के दिन दोनों की शादी की तारीख तय हुई। 3 मई को दोनों की शादी हुई और इस दौरान सारा खर्च खुद सास-ससुर ने उठाया। इतना ही नहीं उन्होंने कन्यादान भी किया और अपनी बहू की दूसरी शादी में तोहफे में उसे 60 लाख रुपए का का बंगला भी दिया।