बच्चन परिवार की बहू बनते-बनते रह गई थी करिश्मा कपूर, जाने क्यों टूटी अभिषेक-करिश्मा की सगाई? सामने आया पूरा सच

Abhishek Bachchan And Karisma Kapoor: 90 के दशक में इंडस्ट्री की फेमस जोड़ियों में से एक अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की जोड़ी भी थी। जब दोनों ने न सिर्फ ऑन स्क्रीन रोमांस कर पापुलैरिटी बटोरी, बल्कि रियल लाइफ में भी दोनों का रिश्ता शादी तक पहुंच गया था। करिश्मा और अभिषेक बच्चन की सगाई भी हुई थी, लेकिन सगाई के बाद अचानक कपूर और बच्चन परिवार (Bachchan Family) के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद यह सगाई टूट गई। सालों बाद इसके पीछे के कारणों का खुलासा फेमस फिल्ममेकर सुनील दर्शन (Filmmaker Sunil Darshan) किया है।

whatsapp-group

Abhishek Bachchan And Karisma Kapoor

क्यों ड्यूटी थी अभिषेक और करिश्मा की सगाई

बॉलीवुड इंडस्ट्री के फेमस फिल्म मेकर सुनील दर्शन ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा और अभिषेक की सगाई टूटने की वजह का खुलासा किया। इस दौरान फिल्म मेकर सुनील दर्शन ने बताया कि अभिषेक और करिश्मा ने साल 2000 से एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। 5 सालों तक उन्होंने एक-दूसरे को डेट भी किया। बात शादी तक पहुंची लेकिन अचानक सगाई के बाद यह रिश्ता टूट गया। सुनील दर्शन ने दोनों के साथ साल 2000 में फिल्म हां मैंने भी प्यार किया है में काम किया। शूटिंग के दौरान ही डायरेक्टर ने उनकी इक्वेशन के साथ ही काफी कुछ नोटिस कर लिया था। वहीं इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर पिट जाने के बाद ही उनका रिश्ता भी खत्म हो गया था।

Abhishek Bachchan And Karisma Kapoor

whatsapp

अभिषेक-करिश्मा के रिश्ते पर सुनिल दर्शन का खुलासा

सुनील दर्शन में हाल ही में अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि अभिषेक करिश्मा का रिश्ता अफवाह नहीं, बल्कि सच था और दोनों शादी भी करने वाले थे। उन्होंने खुद करिश्मा और अभिषेक की सगाई अटेंड भी की थी, लेकिन शूटिंग के दौरान उन्हें एहसास होने लगा था कि अभिषेक और करिश्मा एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों सेट पर भी हमेशा लड़ते रहते थे।

सुनील दर्शन ने आगे बताया कि वह मेड फॉर ईच अदर टाइप नहीं थे। इतनी ही नहीं वह हमेशा झगड़ते भी थे। शायद कुछ लोग ऐसे ही होते हैं। मैं हमेशा हैरान रहता था और सोचता था कि क्या सच में यह दोनों एक दूसरे के लिए बने हैं। मेरे दिमाग में यह घूमता था। अभिषेक स्वीट है और ऐश्वर्या भी अच्छी है… पर शायद उन दोनों की किस्मत को उस वक्त भी कुछ और ही मंजूर था।

Abhishek Bachchan And Karisma Kapoor

सगाई टूटने के बाद अलग हो गई अभिषेक करिश्मा की राहें

अभिषेक से सगाई टूटने के बाद जहां करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली थी। शादी के कुछ समय बाद ही करिश्मा और संजय के झगड़े जग-जाहिर होने लगे। हालात इस कदर खराब हो गए कि करिश्मा ने खुलेआम संजय कपूर पर घरेलू हिंसा, मारपीट जैसे कई गंभीर आरोप लगाये। ऐसे में आखिरकार ये शादी साल 2016 में टूट गई। वही दूसरी ओर करिश्मा से अलग होने के बाद अभिषेक ने अपनी जिंदगी में ऐश्वर्या को जगह दी और उनके साथ शादी के बाद अपने नए जीवन की शुरुआत की।