Google पर भूल से भी सर्च न करें ये 4 चीजें, वरना जा सकते हैं जेल, सरकार ने बनाए हैं तगड़े नियम

गूगल दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन है। किसी को कोई चीज की जानकारी चाहिए होती है तो सबसे पहले अपने मोबाइल पर गूगल का रुख करते हैं। गूगल सर्च के माध्यम से तमाम जानकारियां मिल जाती हैं, लेकिन इस पर सर्च करने के दौरान आपको कुछ चीजों का बेहद ध्यान रखना होगा। कई ऐसी बातें हैं जिसे आप भूल कर भी गूगल पर सर्च ना करें। इसे आप की मुश्किल बढ़ सकती है और जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। कुल मिलाकर गूगल सर्च करने के दौरान आपको कुछ चीजों का बेहद ख्याल रखा होगा। यानी एक गलती गूगल सर्च करना है पर भारी पड़ सकता है। ऐसी चीजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें आप मिस्टेक से भी इस पर सर्च ना करें।

बम बनाने का तरीका

गलती से भी गूगल पर बम बनाने के तरीकों के बारे में सर्च ना करें। यानी आपको कीबोर्ड पर भूलकर भी बम बनाने के तरीके के बारे में गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आप दिक्कत में पड़ सकते हैं। इस सर्च के चलते यूजर्स से सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर आ जाते हैं।

 

चाइल्ड पॉर्न

इंडिया में चाइल्ड फोन के लिए काफी तगड़ा कानून बना हुआ है। यानी समझ जाइए कि गूगल पर चाइल्ड फोन के बारे में सर्च करते हैं तो आप को जेल की हवा खानी पड़ सकती है। चाइल्ड पोर्न के बारे में सर्च करना मुश्किलों को न्योता देने जैसा होगा।

गर्भपात के बारे में जानकारी

इंडिया में गर्भपात को लेकर कड़े नियम है। आपको इस तरह के सर्च करने से बचना होगा। अगर आप सर्च करते हैं तो आप की मुश्किलें बढ़ सकती है और आप सरकार के नजर में आ जाएंगे।

बैंक कस्टमर केयर नंबर

अमूमन होता है कि लोग बैंक कस्टमर केयर का नंबर फोन लगाने के लिए गूगल पर सर्च करते हैं और गूगल से ही नंबर लेकर फोन कर देते हैं। लेकिन एक बड़ा फर्जीवाड़ा चल रहा है जिसमें हैकर्स गूगल सर्च में टॉप रैंक पर गलत नंबर दे देते हैं, जिससे लोग फर्जीवाड़ा का शिकार जाते हैं और उन्हें वित्तीय नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे मैं आपको कहा जाता है कि बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से ही कस्टमर केयर का नंबर लें।