करोड़ों के मालिक हैं टाइगर श्रॉफ,नाम बदल बॉलीवुड मे ली है एंट्री

अपनी बेहतरीन एक्टिंग और एक्शन के लिए मशहूर बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ का आज जन्मदिन है। जी हां, आज यानी 2 मार्च , 2022 को टाइगर पूरे 32 साल के हो चुके हैं। टाइगर श्रॉफ का जन्म 2 मार्च 1990 में बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता जैकी श्रॉफ के घर हुआ था। उनकी मां का नाम आयशा श्रॉफ है और उनकी बहन कृष्णा श्रॉफ हैं। टाइगर अपनी निजी जिंदगी को लेकर बेहद सचेत रहते हैं और कभी भी इसे सार्वजनिक नहीं करते हैं । और यही वजह है कि बहुत लोगों को अभी तक टाइगर का असली नाम भी नहीं पता है। आईये आज हम आपको टाइगर श्रॉफ की जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं।

यह है टाइगर का असली नाम

tiger-shroff

टाइगर श्रॉफ का असली नाम ‘जय हेमंत श्रॉफ’ है लेकिन बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर टाइगर श्रॉफ रख लिया। बात करें टाइगर की पढ़ाई की तो उन्होंने अमेरिकन स्कूल ऑफ बॉम्बे से पूरी की है। हर कोई इस बात से अवगत है कि टाइगर मार्शल आर्ट्स में बहुत ही निपुण है और वो बचपन से ही मार्शल आर्ट्स का प्रशिक्षण ले रहे हैं। 2014 में टाइगर को ताइक्वांडो में ‘ब्लैक बेल्ट’ से सम्मानित किया गया था।

गर्ल लुक को लेकर हुए थे ट्रोल

tiger-shroff

टाइगर श्रॉफ ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म ‘हीरोपंती’ से की थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन भी किया था। लेकिन उस वक़्त लोगों ने टाइगर को काफी ट्रोल भी किया था। उस वक़्त लोगों ने टाइगर के पिंक लिप्स का मजाक बनाया और यहां तक कि उन्हें गर्ल लुक वाला बजी बताया। हालांकि फिल्म में टाइगर के अच्छे अभिनय के साथ-साथ उनके एक्शन को भी काफी पसंद किया गया था। बता दें कि एक्शन और एक्टिंग के अलावा टाइगर एक बेहतरीन डांसर भी हैं । टाइगर माइकल जैक्शन के बहुत बड़े फैन हैं और अपनी कई फिल्मों में स्टंट के साथ-साथ अपनी डांस का जलवा भी दिखा चुके हैं।

करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

tiger-disha

बात करें टाइगर के लव लाइफ और नेट वर्थ की तो खबरों के अनुसार टाइगर एक्ट्रेस दिशा पाटनी के साथ रिलेशनशिप में हैं। लेकिन, दोनों ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। वहीं दूसरी ओर टाइगर की नेट वर्थ 80 करोड़ रुपये है और उन्हें एक फ़िल्म के लिए 8 करोड़ फीस मिलती है। वहीं एक विज्ञापन के लिए भी उन्हें 4 से 5 करोड़ मिलते हैं। इसके अलावा टाइगर के पास BMW 5 Series, रेंज रोवर, जैगुआर जैसी कीमती गाड़ियां है। खबरों की माने तो पिछले साल उन्होंने मुंबई में एक सी फेसिंग अपार्टमेंट भी खरीदा है। और इससे पहपे भी उनके पास करोड़ों के दो फ्लैट थे।