Bank Strike: 2 दिन में जल्दी खत्म करें बैंक के काम, देशभर में शुरु होने वाली है बैंक हड़ताल, ATM से भी नहीं लेगा पैसा!

Bank Strike Latest Update: बैंक से जुड़ा अगर कोई काम आपको हाल-फिलहाल में करना है तो उसे आज और कल में ही निपटा लें, क्योंकि बैंक 19 नवंबर से हड़ताल (Bank Strike) के चलते प्रभावित हो सकते हैं। बता दे इस दौरान एटीएम सेवाएं भी हड़ताल के कारण बाधित रह सकती है। गौरतलब है कि बैंक कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने के चलते बैंक के कामकाज 19 नवंबर से प्रभावित रहेंगे। ऐसे में आपको अगर हाल फिलहाल में कोई काम है तो उसे इन्हें 2 दिनों में निपटा लें।

All India Bank Employee Association

जानकारी के मुताबिक ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉय एसोसिएशन (All India Bank Employee Association) की ओर से एक दिन की हड़ताल का आवाहन किया गया है। यह हड़ताल 19 नवंबर 2022 को बैंक कर्मचारियों की ओर से जारी रहेगी, जिसके चलते देश भर में कई बैंक हड़ताल के चलते प्रभावित रह सकते हैं। इस दौरान एटीएम सेवाएं भी बाधित रह सकती है।

देशभर में बैंकों की हड़ताल

मालूम हो कि बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने स्टॉक एक्सचेंज के पास रेगुलेटरी फाइलिंग इस हड़ताल से जुड़ी जानकारी साझा की है, जिसके मुताबिक ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन (All India Bank Employee Association) के जनरल सेक्रेटरी ने हड़ताल पर जाने के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक यूनियन ने अपनी मांगों को लेकर 19 नवंबर 2022 को हड़ताल पर जाने की बात भी कही है। ऐसे में यह साफ है कि 19 नवंबर को बैंकों में कामकाज ठप रहने वाले हैं।

All India Bank Employee Association

कब तक जारी रहेगी बैंकों की हड़ताल

जारी नोटिस में बैंकों की ओर से यह भी कहा गया है कि हड़ताल वाले दिन बैंक शाखाओं और दफ्तर में ऑपरेशन जारी रखने के लिए सभी उचित कदम भी उठाए जा रहे हैं, हालांकि अगर हड़ताल पर बैंक कर्मचारी जाते हैं तो बैंक शाखाओं और दफ्तर के कामकाज इससे पूरी तरह से प्रभावित होंगे। यह बात तो सभी जानते हैं कि हर महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद रहता हैस लेकिन इस महीने तीसरे शनिवार को हड़ताल के चलते बैंकिंग सेवाएं बाधित रहेंगी।

ऐसे में शनिवार को होने वाली हड़ताल के चलते अगर आपने अपना कोई काम शनिवार पर डाल रखा है, तो बता दें कि हड़ताल के चलते उसे करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं अगले दिन रविवार है, जिस दिन छुट्टी रहेगी। इन 2 दिनों में लोगों को एटीएम में भी कैश की कमी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।