योगी आदित्यनाथ के लिए आयी बुरी खबर,हुआ पिता का निधन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिताजी आनंद सिंह बिष्ट का आज दिल्ली में निधन हो गया.योगी आदित्यनाथ के पिता जी आनंद सिंह बिष्ट का इलाज दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में चल रहा था जहां इनका आज सुबह 10:45 बजे निधन हो गया।

इनके शव को आज उनके पैतृक गांव पंचूर उत्तराखंड ले जाने की तैयारी की जा रही है बताया जा रहा है कि इनका शव को उत्तराखंड ले जाएगा और वहीं पर इनका अंतिम संस्कार किया जाएगा परंतु आधिकारिक रूप से इस की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

मिली जानकारी से पता चला है कि योगी आदित्यनाथ के पिता जी आनंद सिंह बिष्ट पिछले 1 महीने से वेंडिलेटर पर थे।एम्स प्रशासन के मुताबिक उन्हें किडनी और लीवर की समस्या होने के कारण एम्स में भर्ती कराया गया था। पिछले 1 महीने से इनका इलाज एम्स के गेस्ट्रो विभाग में किया जा रहा था।एम्स के डॉक्टरों ने बताया कि अभी उनको आईसीयू में भर्ती रखा गया था और उनका डायलिसिस किया जा रहा था।उनकी किडनी सही तरीके से काम करना बंद कर दिया था इसी वजह से उनका डायलिसिस किया जा रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब उनकी तबीयत गांव में अचानक खराब हो गई थी तो उन्हें उनके ग्राम से एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली के एम्स लाया गया था और पिछले 1 महीने से यहां इनका इलाज किया जा रहा था अभी योगी आदित्य पिताजी आनंद सिंह बिष्ट की उम्र 89 साल थी।वे उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद पर 1991 में रिटायर हुए थे।योगी आदित्यनाथ बचपन में ही अपना घर परिवार छोड़कर गोरखपुर के महंत के पास चले आए थे बाद में इन्हे भी महंत की जगह मिली।