जब पैसा एंड्रयू साइमंड्स की दोस्ती में बना जहर, जिगरी यार ही बन बैठा था दुश्मन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symond) का शनिवार देर रात एक कार एक्सीडेंट के चलते निधन (Andrew Symond Death) हो गया। 46 साल (Andrew Symond Age) के एंड्रयू साइमंड्स के अचानक चले जाने से क्रिकेट जगत और उनके फैंस में शोक की लहर है। हर कोई उनके अचानक से अलविदा कह देने से सदमे में है। 46 साल के साइमंड्स ने अपनी जिंदगी (Andrew Symond Life Throwback Story) में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उन्हें अपनी जिंदगी के उस पड़ाव का खासा मलाल है, जिसमें उनके सबसे करीबी दोस्त माइकल क्लार्क से उनके रिश्ते बिगड़ गए थे और इसकी वजह था आईपीएल मैच से कमाया हुआ पैसा।

Andrew Symonds And Michael Clarke

जब बिगड़ गए थे माइकल क्लार्क से साइमंड्स के रिश्ते

मौत से कुछ दिन पहले ही सायमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क (Andrew Symonds And Michael Clarke) पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए कई चौका देने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने बताया था कि किस तरह उनका दोस्त कप्तान बनने के बाद पूरी तरह से बदल गया था। इतना ही नहीं जब उन्हें आईपीएल में बेशुमार दौलत मिली तो रिश्ते में भी दरार आ गई थी। एक समय तो ऐसा भी आया जब टीम के अंतरिम कप्तान माइकल क्लार्क (Andrew Symonds And Michael Clarke Controversy) ने टीम मीटिंग के दौरान मीटिंग छोड़कर फिशिंग करने जाने के कारण साइमंड्स को टीम से बाहर कर दिया था।

Andrew Symonds And Michael Clarke

साइमंड्स ने माइकल क्लार्क पर लगाएं थे गंभीर आरोप

साल 2015 में ऑलराउंडर साइमंड्स ने क्लार्क की जमकर आलोचना की थी इसके जवाब में पूर्व कप्तान ने भी उन पर कई आरोप लगाए और कहा कि साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया के वनडे मैच के दौरान नशे की हालत में धुत होकर आए थे। वही द ब्रेट ली पॉडकास्ट में एंड्रयू साइमंड्स ने अपने और कलार्क के रिश्ते को लेकर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि आईपीएल मैच के पहले सीजन की नीलामी में बड़ी राशि मिलने के बाद क्लार्क उनसे जलने लगे थे।

उन्होंने आगे कहा- इस दौरान क्लार्क टीम में आए थे, तो मैं उनके साथ काफी बल्लेबाजी करता था, इसलिए मैंने उनका पूरा ख्याल रखा। इससे हम करीब आ गए। मैथ्यू हेडन ने उस दौरान मुझसे कहा था कि जब आईपीएल शुरू हुआ मुझे आईपीएल में खेलने के लिए काफी पैसा मिला था। क्लार्क को इससे जलन होने लगी और यही हमारे रिश्ते के बीच में आ गया था।

Andrew Symonds And Michael Clarke

एंड्रयू साइमंड्स ने एक बड़ी बात भी कही थी। उन्होंने कहा कि- पैसा मजेदार चीज है। यह अच्छी बात है, लेकिन कभी-कभी यह पैसा ही जहर हो सकता है…और मुझे लगता है कि इसने ही हमारे रिश्ते में जहर घोल दिया था। इसके चलते ही मेरी दोस्ती खत्म हो गई थी और जिसके साथ मैं कभी सहज हुआ करता था, आज मैं यहां बैठ कर उस पर कीचड़ नहीं उछालने वाला नहीं हूं।

Andrew Symonds And Michael Clarke
Image Credit- Social Media

साइमंड्स दूसरे नंबर के सबसे मंहगे खिलाड़ी थे

बता दे आईपीएल मैच के पहले सीजन की नीलामी में महेंद्र सिंह धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी थे। विस्फोटक ऑलराउंडर के तौर पर एंड्रयू साइमंड्स भी दूसरे नंबर के सबसे महंगे खिलाड़ी बनें थे। हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने उन्हें 1.35 मिलियन डॉलर में खरीदा था।