ये है दुनिया का सबसे तेज चार्जिंग होने वाली 3 व्हीलर, 15 मिनट में फुल चार्ज होकर देगी 98 KM की माइलेज, जाने कीमत

Super Fast Charging Electric Vehicle: कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी अल्टिग्रीन ने हाल ही में अपने 3 व्हीलर कार्गो EV neEV का एक नया वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। इसके लिए कंपनी ने एक्स्पोनेंट एनर्जी के साथ पार्टनरशिप भी की है। बता दे इस कार्गो व्हीकल को कंपनी ने बेहद कम लागत के साथ लांच किया है। जानकारी के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 3,55,000 रुपए है। खास बात यह है कि कंपनी अपने इस कार्गो व्हीकल में आपको 8.2KWH की बैटरी पैक दे रही है ऐसे में आइए जाने इस कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल Altigreen 3 wheeler cargo की माइलेज और इसकी खासियत क्या है?

whatsapp-group

EV neEV Tez

EV neEV Tez की खासियत क्या है?

कार्गो EV neEV Tez कार कर्मिशयल इंडस्ट्री में जबरदस्त धमाल मचाने वाली है। खास बात ये है कि ये एक बार चार्ज करने पर 98 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है, जबकि इसकी सिटी ड्राइव रेंज 85 किलोमीटर की बताई जा रही है। कंपनी से इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर दावा किया है कि EV neEV Tez एक्सपोनेंट के ई-पंप चार्जिंग नेटवर्क पर 15 मिनट में 0 से 100% तक फूल चार्ज हो जाती है। ऐसे में ये दुनिया का सबसे तेज चार्ज होने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी (World’s fastest-charging EV) है। इसकी सुपरफास्ट चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि यह ई-पंप पर 600A के चार्जर इंस्टॉल किए गए हैं।

EV neEV Tez

whatsapp

कम कीमत में खरीद करे दुगनी कमाई

वहीं अपनी इस नई गाड़ी NeEV Tez को लेकर कंपनी का कहना है कि इसे खास तौर पर व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। बात इसके डिजाइन की करें तो बता दे कि इसमें लॉजिस्टिक्स स्पेस के साथ एग्रीगेटर्स भी दिये गए है। कंपनी ने इसके व्यवसाइयों के डिमांड और उनकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। इसे लेकर कंपनी का लक्ष्य है कि बेंगलुरु में व्यवसायीकरण के पहले चरण के हिस्से के रूप में 2,000 neEV Tezs को तैनात किया जा सकें, जबकि एक्सपोनेंट का लक्ष्य हर उस शहर में कम से कम 100 ई-पंप लगाना है।

ऐसे में ये सबसे खास बात है कि अगर कोई व्यवसायी इस इलेक्ट्रिक व्हीकल का प्रयोग करता है तो उसका पेट्रोल पर होने वाला खर्च पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। इतना ही नहीं इसके साथ-साथ इससे कमाई भी दो गुनी हो जाएगी। मालूम हो कि कार्गों की NeEV Tez को 5 साल या 1 लाख किलोमीटर की वाहन वारंटी और पांच साल या 1.56 लाख किलोमीटर की बैटरी वारंटी के साथ सौंपा जा रहा है। ऐसे में अगर आप अपने कारोबार के लिए अगर वाहन खरीदनें का मन बना रहे है, तो यह बेहतर विकल्प है।