ट्विंकल खन्ना को पाने के लिए अक्षय कुमार को पूरी करनी पड़ी थी ये शर्त, फिर हुई थी दोनों की शादी

अपने बिंदास बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियां बटोरने वाली एक्ट्रेस व लेखक ट्विंकल खन्ना (Twinkle khanna) ने हाल ही में अपना 46वां बर्थडे मनाया है। भले  ही ट्विंकल फिल्मों की दुनिया को अलविदा कह चुकी हो मगर उन्होंने लेखक की दुनिया में अपना बड़ा नाम कमाया है। बात करें उनके पर्सनल लाइफ की तो एक्ट्रेस ने साल 2001 में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार(Akshay kumar) से शादी कर अपना घर बसाया था।

Akshay kumar and twinkle khanna

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार से शादी करने से पहले ट्विंकल खन्ना की माँ डिंपल कपाडिया ने उनके सामने बेहद अनोखी शर्त रखी थी और उसके पूरे होने के बाद ही उन्होंने खिलाडी कुमार संग अपनी बेटी कि शादी की थी।

पहली नजर में ही ट्विंकल पर फिदा हो गए थे अक्षय कुमार :-

Akshay kumar and twinkle khanna

आपको बतादें कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना (Akshay kumar and twinkle khanna first meeting) की पहली मुलाकात फ़िल्मफ़ेअर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। यूं तो अक्षय ट्विंकल खन्ना को देखते ही उनपर फिदा हो गए थे। मगर फ़िल्म इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बड़ी थी। वही धीरे-धीरे ट्विंकल खन्ना भी अक्षय कुमार को पसंद करने लगी थीं।

Twinkle khanna and akshay kumar

आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय और ट्विंकल ने दो बार सगाई की है। इसी बीच अक्षय कुमार चाहते थे कि ट्विंकल खन्ना शादी के बाद काम करना बंद कर दे मगर ट्विंकल खन्ना ने ये बात नहीं मानी और मेला साइन कर ली थी। हालांकि, ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी जिसके बाद ट्विंकल खन्ना ने एक्टिंग की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था।

डिंपल ने अक्षय कुमार के सामने रखी थी ये शर्त :-

Akshay kumar and twinkle khanna

वही साल 2016 में ट्विंकल खन्ना ने करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में ये खुलासा किया था कि उनकी मम्मी डिंपल कपाड़िया (Dimple kapadiya) अक्षय कुमार को ‘गे’ समझती थी। उन्हें ये शक इसलिए हुआ क्योंकि उनकी एक जर्नलिस्ट फ्रेंड ने कहा था कि अक्षय ‘गे’ हैं। जिसके बाद डिंपल ने अक्षय की पड़ताल करवाई और अक्षय के सामने ये शर्त (Akshay kumar had to fulfill this condition to marry twinkle khanna) रखी कि दोनों को एक साल तक एक दूसरे के साथ रहना पड़ेगा। डिंपल की इस शर्त के अनुसार अक्षय और ट्विंकल खन्ना पहले एक साल एक दूसरे के साथ रहे और फिर जाकर साल 2001 में दोनों की शादी हुई। बतादें कि आज दोनों के दो बच्चे भी हैं जिनका नाम आरव और नितारा है।