खुशखबरी! अब Maruti Alto मे भी लें सनरूफ का मज़ा, देखें कैसी दिखती है सनरूफ ऑल्टो कार

Maruti Alto With Sunroof: अगर आप भी सनरूफ कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन आपका बजट हर बार आपकी इस प्लानिग पर पानी फेर रहा है, तो आइए हम आपको देश में मौजूद एक ऐसी सस्ती सनरूफ कार (Cheap Sunroof Car) के बारे में बताते हैं जो न सिर्फ आपके बजट में फिट साबित होगी, बल्कि इस कार के फीचर्स भी मॉडिफाइड के बाद काफी जबरदस्त हो जाते हैं। सनरूफ वाली यह मॉडिफाइड कार मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) की सबसे किफायती कारों में से एक है। आइए हम आपको इस सनरूफ कार के फीचर से लेकर इसके मॉडिफिकेशन तक के बारे में सब कुछ बताते हैं।

whatsapp-group

Maruti Alto With Sunroof

मारुती ऑल्टो 800 को मॉडिफाइड कर बनाये सनरुफ कार

आजकल जब रोड पर निकलते हैं तो अक्सर नजर आता है कि लोग ऑल्टो कार में भी मॉडिफिकेशन करा रहे हैं, जिनमें से उनके यह मॉडिफिकेशन कुछ तो दिखावे के होते हैं, तो कुछ मॉडिफिकेशन फीचर्स को बढ़ाने के लिए किए जाते हैं। इनमें से एक मॉडिफिकेशन सनरूफ से जुड़ा है। हाल फिलहाल के दिनों में मारुति 800 में सनरूफ का मॉडिफिकेशन काफी चर्चाएं बटोर रहा है। इस दौरान सनरूफ वाली कई मारुति ऑल्टो 800 कारों की तस्वीरें वायरल हो चुकी है, जिनमें से कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर तो कुछ यूट्यूब पर काफी सुर्खियां बटोरती नज़र आ रही है। इतना ही नहीं यूट्यूब पर तो कहीं ऐसी वीडियो भी है, जिनमें मारुति ऑल्टो में सनरूफ का स्टाइल काफी दिलचस्प लग रहा है। बता दे कारों में ये सनरूफ आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल सिस्टम के जरिए लगवाए गए हैं।

Maruti Alto With Sunroof

whatsapp

आफ्टरमार्केट सनरूफ कम कर देता का कार की सुरक्षा

ऐसे में कई बार मारुति ऑल्टो में लगी ये सनरूफ कुछ लोगों को पसंद आती है, तो कुछ लोगों को पसंद नहीं आती। हालांकि बता दे कि कारों में आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाना कोई अच्छा आईडिया भी नहीं है। दरअसल ऐसा करने से इसके चालकों को बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपकी कार को काफी बड़े स्तर पर नुकसान होता है। आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल कराने से कार की सेफ्टी कम हो जाती है, क्योंकि आफ्टरमार्केट सनरूफ कार के रूफ को काटकर लगाए जाते हैं।

सनरुफ के साथ मारुती की ये कारें मचायेंगी धमाल

ऐसे में कई बार ऐसा भी होता है कि आफ्टरमार्केट सनरूफ अच्छे से सेट नहीं हो पाते। इतना ही नहीं इनमें से पानी का रिसाव भी होने लगता है, जो आपको बारिश के मौसम के दौरान काफी परेशान भी कर देता है। यह बात तो सभी जानते हैं कि कुछ समय पहले तक मारुति की किसी कार में सनरूफ नहीं मिलता, लेकिन अब कंपनी ने भारत में अपनी पहली सनरूफ कार बेंजा फेसलिफ्ट साल 2022 में लांच कर दी है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही अपनी ग्रैंड विटारा को भी सनरूफ के साथ लांच कर रही है।