रेलवे की सेवा शुरू होते ही फुल हुए 7 दिन की टिकट,रेलवे ने कमाए इतने करोड़ रुपए

मंगलवार से भारतीय रेलवे लगभग 50 दिनों के लॉक डाउन के बाद फिर से शुरू कर दी गई है।वही रेलवे सेवा शुरू करते होते ही 7 दिनों की पूरी टिकट बुक हो चुकी है।रेलवे ने इन 7 दिनों के लिए 45000 सीटों की बुकिंग की है इन सारी विशेष ट्रेनों की बुकिंग सोमवार शाम से ही शुरू हुई थी।

रेलवे के द्वारा बताया गया कि अगले 7 दिनों के लिए कुल 45533 पीएनआर की बुकिंग की गई है इन टिकटों पर करीब 83317 लोग यात्रा करेंगे।रेलवे ने सोमवार को 15 विशेष ट्रेन चलाने का दिशा निर्देश दिया था और इसी विशेष ट्रेनों के लिए बुकिंग की गई। इन टिकटों की बुकिंग में कुल 16.15 करोड़ रुपए कमाए हैं।

बता दें कि इन ट्रेन पर सफर करने के लिए विशेष प्रकार की दिशा निर्देश दिए गए हैं।आपको ट्रेन पर चलने के लिए पहले स्वास्थ्य का चेकअप कराना पड़ेगा और आप फिट होने पर ही इन ट्रेनों में सफर कर सकते हैं। वहीं आरोग्य सेतु एप का भी होना बेहद जरूरी बताया जा रहा है।

इन सारी ट्रेनों में सिर्फ एसी बोगी ही चलेगी।एसी1,2 और 3 टिएर के डिब्बे इन विशेष ट्रेनों में दी गई है।रेलवे के द्वारा बताया गया था कि विशेष ट्रेनों के लिए अग्रिम 7 दिनों की बुकिंग की जाएगी और अब यह 7 दिन की बुकिंग पूरी तरह से फुल हो गई।

वहीं रेलवे ने टिकट कैंसिल करने पर 50% रुपए ही वापस देने का प्रावधान किया गया है।कोई भी यात्री यात्रा के 24 घंटे पहले तक ही अपनी टिकट कैंसिल करा सकता है तो ही उसे 50% रिफ़ंड किया जाएगा अन्यथा कोई भी रकम वापस नि की जाएगी।