इस पौधे को छूटे ही शुरू हो जाएगी आपके ऊपर बमबारी, गुस्सा होने पर दागने लगता है मिसाइल

वर्तमान में रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ा हुआ है और यही वजह है कि दुनियाभर में इस वक़्त बंदूक, गोलियां, बमबारी और मिसाइलों की बातें हो रही हैं। पूरी दुनिया युद्ध से बचना चाहती है लेकिन जब बात सुरक्षा की आती है तो इन हथियारों का सहारा लेना ही पड़ता है। चलिए आज आपको हम एक ऐसे ही पौधे के बारे में बताएंगे जो अपनी सुरक्षा के लिए बमबारी करता है और मिसाईल दागता है। क्यों यह बात सुनकर हो गए ना हैरान! यकीन मानिए यह पढ़कर जितना हैरान आप हो रहे हैं उतना ही हैरान यह बात जानकर हम भी हुए है। तो आईये इस पौधे से जुड़ी सभी खास बातें हम आपको बताते हैं विस्तार से।

Wood Sorrel plant

छूने पर करता है बमबारी

दरसअल , IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट पर इस पौधे का एक वीडियो शेयर किया है , जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि यह पौधा अपना लक्ष्य साधकर मिसाइल दाग रहा है । बता दें कि इस पौधे का नाम  वुड सोरेल (Wood Sorrel plant) है। मालूम हो कि यह पौधा खुद को छूने वाले को खोजकर बमबारी करता है और बदला लेता है।  वुड सोरेल (Wood Sorrel plant) बमबारी तभी करता है जब इसे कोई छूने की कोसिस करता है । छूने से  वुड सोरेल पौधे को काफी गुस्सा आजाता है और फिर यह बदला लेने के लिए ब्लास्ट करने लगता है। इसे छेड़ते ही पौधे के बीज बम बनकर छूने वाले पर फायर करने लगता है।

Wood Sorrel plant

इस वजह से होता है ब्लास्ट

वुड सोरेल (Wood Sorrel plant) ऐसे तो दुनिया के अधिकांश हिस्सों में पाया जाता है लेकिन ज्यादा मात्रा में यह ब्राजील , साउथ अफ्रीका और मैक्सिको में देखने को मिलता है। बता दें कि ब्लास्ट होने के बाद इस पौधे के बीज 4 मीटर दूर तक जाते हैं और इसके बीज पौधे में संग्रहित ऊर्जा के तनाव के कारण ब्लास्ट होते हैं।