अभी अभी: रेलवे मे कैंसिल की ये ट्रेनें और कई के रूट डाइवर्ट, सफर से पहले जाने पूरी डिटेल

राजस्थान में गुर्जरों के आंदोलन के चलते ट्रेनों की आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। आए दिन कई ट्रेनों की रूटो में परिवर्तन किया जा रहा है। अब ऐसे में ही फिर से एक बार ट्रेनों के कैंसिल और रूट परवर्तन करने की खबर सामने आई है। अगर आप ही वेस्टर्न रेलवे के किसी रूट पर सफर करने वाले हैं तो इन सारे डिटेल जानकारी को जरूर चेक कर लें, जिससे आपको आने वाली परेशानियों से बचा जा सके। वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट करके यह जानकारी साझा किया है 02059/02060 कोटा हजरत निजामुद्दीन कोटा स्पेशल ट्रेन जिसे 8 नवंबर को रवाना करना था उसे अब कैंसिल कर दिया गया है। आइए जानते हैं पूरी लिस्ट।

इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल

गुर्जरों के आंदोलन के चलते वेस्टर्न रेलवे ने कुछ ट्रेनों को इस बार कैंसिल किया है। जिन ट्रेनों की कैंसिल होने की खबर आई है उनमें से एक गाड़ी संख्या 02059/02060 कोटा हजरत निजामुद्दीन कोटा स्पेशल ट्रेन है, जिसे 8 नवंबर के लिए कैंसिल कर दिया गया है। इस गाड़ी के अलावा एक अन्य गाड़ी जिसकी गाड़ी संख्या 09027/09028 बांद्रा जम्मू तवी और जम्मू तवी बांद्रा स्पेशल ट्रेन 7 नवंबर को चलने वाली थी इसे भी रद्द कर दिया गया है।

इन ट्रेनों का रुट डाइवर्ट

इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट के भी डायवर्ट होने की जानकारी आई है। जिन ट्रेनों के रूट बदले गए हैं उनमें से न्यू दिल्ली त्रिवेंद्रम स्पेशल ट्रेन, मुंबई सेंट्रल ट्रेन, अमृतसर बांद्रा स्पेशल ट्रेन शामिल है।

आपको बता दें कि राजस्थान में गुर्जरों के आंदोलन के चलते कुछ दिन पहले भी कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किए गए थे। 2 दिन पहले ही रेलवे ने निमाज उद्दीन कोटा जनशताब्दी एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किए थे। यह ट्रेन अब भरतपुर बांदीकुई जयपुर होते हुए कोटा जाती है। इसके अलावा अवध एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किए गए हैं।

गुर्जर आरक्षण आंदोलन काफी तीब्र

गुर्जर आंदोलन अपने कई मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। गुर्जर आरक्षण के आंदोलन के मामले में गुर्जर के 11 मांगों को भी अभी सहमति मिल गई है। इसके लिए सहमति पत्र भी प्रतिनिधि के द्वारा हस्ताक्षर कर लिए गए हैं परंतु अभी भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है।