RRB-NTPC: रेलवे एनटीपीसी लेवल-6 के 7126 पदों पर इसी माह होगी नियुक्ति, जाने अन्य लेवलों के फ़ाइनल रिजल्ट,डीवी, जॉइनिंग तिथि

RRB-NTPC Result: रेलवे एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के अलग-अलग लेवलों के फाइनल रिजल्ट (RRB NTPC Result) से लेकर डीवी और एंप्लॉयमेंट की तारीखें जारी कर दी गई है। इस कड़ी में अगर आप भी इस परीक्षा में शामिल हुए है और रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे तो  इसके  शेड्यूल के बारे में जरूर जान ले कि किस लेवल के पद का फाइनल रिजल्ट कब जारी किया जाएगा। बता दें अभ्यार्थियों के डॉक्यूमेंट किस डेट को वेरीफाई होंगे से लेकर उनकी जॉइनिंग की तारीख क्या होगी… इसकी जानकारी भी साझा कर दी गई है। एनटीपीसी लेवल-6 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस साथ ही डीवी भी आ चुके हैं। नवंबर महीने में लेवल-6 के 7126 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शेड्यूल में लेवल 6 के लिए बीच नवंबर से ही चयन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

whatsapp-group

RRB-NTPC की जरूरी तारीखे

जानकारी को साझा करते हुए रेलवे की ओर से कहा गया है कि अप्पर लेवल से शुरू करते हुए लोअर लेवल तक के रिजल्ट को जारी किया जा रहा है। इसके जरिए अभ्यार्थियों की नियुक्ति हर एक पद के लिए की जाएगी, जो अभ्यार्थी अपर लेवल के पदों के लिए अनफिट नजर आएंगे, उन्हें मेरिट में आने पर लोअर लेवल के पदों पर भर्ती के लिए नियुक्त किया जा सकता है।

याद दिला दें कि साल 2019 में नॉनटेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के जरिए 35000 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी, जिसमें सवा करोड़ युवाओं की ओर से आवेदन किया गया था। वही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने के 4 साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन अभी तक इनकी फाइनल लिस्ट जारी नहीं की गई है। ऐसे में नाराज अभ्यर्थियों ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे लेकर आंदोलन भी किया था।

  •  रेलवे एनटीपीसी लेवल-5 के तहत 17393 पदों के लिए फाइनल रिजल्ट नवंबर के तीसरे हफ्ते में जारी किए जाएंगे। वहीं दिसंबर के दूसरे हफ्ते में डीवी और मेडिकल का आयोजन किया जाएगा। बात जॉइनिंग तारीख की करें तो बता दे इसके लिए जनवरी 2023 का तीसरा हफ्ता निर्धारित माना जा रहा है।
  • इसके साथ ही रेलवे एनटीपीसी ने लेवल-4 के लिए 161 पदों का फाइनल रिजल्ट जनवरी के दूसरे सप्ताह तक आ सकता है। जानकारी के मुताबिक फरवरी 2023 के पहले हफ्ते में डीवी-मेडिकल की प्रक्रिया और मार्च के पहले हफ्ते में जॉइनिंग की जा सकती है।
  • बात एनटीपीसी के लेवल-3 की करें तो बता दें कि इस दौरान 4,940 पदों पर भर्ती के लिए जनवरी के चौथे सप्ताह में फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी। वहीं डीवी और मेडिकल के लिए फरवरी का दूसरा सप्ताह, जबकि जॉइनिंग के लिए मार्च के पहले सप्ताह को निर्धारित किया गया है।
  • इस कड़ी में बात रेलवे एनटीपीसी लेवल-2 से होने वाली नियुक्ति प्रक्रिया की करें तो बता दें कि इस दौरान 5,663 पदों के लिए फरवरी के दूसरे सप्ताह में फाइनल रिजल्ट आएगा, जिसके बाद फरवरी के चौथे सप्ताह में डीवी और मेडिकल होगा, जिसके बाद मार्च के चौथे सप्ताह तक जॉइनिंग की तारीख निर्धारित की गई है।